Russia-Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelenskyy ने संभाला मोर्चा, रूसी सैनिकों से लोहा लेने के लिए उठाए हथियार

0
411
Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के संघर्ष के बीच बेहद हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। दरअसल, रूसी सेना से लोहा लेने के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने हथियार उठा लिए और सैनिकों में शामिल हो गए हैं। बता दें कि रूसी सेना की ओर से लगातार किए जा रहे हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने यूक्रेनियन सैनिकों के साथ रूसी सैनिकों से दो दो हाथ करने की ठान ली है।

Russia-Ukraine War: रूसी हमले के बाद शहर छोड़ कर भागे लोग

गौरतलब है कि रूसी सैनिकों ने गुरुवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के युद्ध की घोषणा के बाद थल, वायु और जल से अपना आक्रमण शुरू किया। बड़े शहरों में विस्फोटों और गोलियों की बौछार के कारण अनुमानित 1 लाख से ज्यादा लोग शहर छोड़ कर भाग गए। दर्जनों के मारे जाने की खबर आई है। यूद्ध के बीच यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि रूस का लक्ष्य कीव पर कब्जा करना और सरकार को गिराना है। रूस ने गुरुवार को कीव के उत्तर में चेरनोबिल पूर्व परमाणु ऊर्जा संयंत्र को जब्त कर लिया था।

download 25 2
Volodymyr Zelenskyy

Volodymyr Zelenskyy बोले- हमें अकेला छोड़ दिया

गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि पहले दिन के आक्रमण में 130 यूक्रेनियन मारे गए थे। आधी रात के बाद राष्ट्र के नाम एक वीडियो संबोधन में वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि हमें अपने राज्य की रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ लड़ने के लिए कौन तैयार है? मुझे कोई नहीं दिख रहा है। यूक्रेन को नाटो सदस्यता की गारंटी देने के लिए कौन तैयार है? हर कोई डरता है।

download 26 2
Volodymyr Zelenskyy

बता दें कि इससे पहले वोलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरूवार को वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि मेरा परिवार पर रूस का लक्ष्य है। वे यूक्रेन के मुखिया को नष्ट करके यूक्रेन को राजनीतिक रूप से नष्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि मैं राजधानी में रहूंगा। मेरा परिवार भी यूक्रेन में है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here