पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने बड़ा आरोप लगाया है। इमरान ने कहा कि शरीफ ने उन्हें पनामा पेपर कांड पर कुछ न बोलने के लिए 10 अरब रुपये का ऑफर दिया था। हालांकि शरीफ की बेटी ने इस बात का खंडन किया है।

आपको बता दें कि हाल ही में पनामा कांड को लेकर पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले से नवाज शरीफ को राहत मिली थी। पांच जजों की बेंच में से तीन जजों का कहना था कि शरीफ को पीएम पद से हटाने के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि, बेंच ने एक हफ्ते के अंदर एक संयुक्त जांच टीम गठित करने का आदेश दिया, ताकि शरीफ के परिवार के खिलाफ धनशोधन के आरोपों की जांच की जा सके। यह टीम हर दो हफ्ते के बाद अपनी रिपोर्ट पेश करेगी और 60 दिन में जांच पूरी करेगी।

पीएम नवाज शरीफ का परिवार भी पनामा पेपर से हुए खुलासों के बाद आरोपों के घेरे में है। यह केस 1990 के दशक में शरीफ द्वारा धन शोधन कर लंदन में संपत्ति खरीदने का है। नवाज शरीफ उस दौरान दो बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। पनामा पेपर्स के अनुसार नवाज शरीफ की बेटी मरियम और बेटों- हसन और हुसैन की विदेश में कंपनियां थीं तथा इनके जरिए कई लेन देन हुए थे। नवाज शरीफ और उनके परिवार ने धनशोधन के आरोपों को खारिज किया और कुछ भी गलत करने से इनकार किया। हालांकि, पाकिस्तान में विपक्षी दलों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here