नेपाल विमान हादसा: अब तक 68 शव बरामद, अंधेरा होने की वजह से रुका रेस्क्यू ऑपरेशन

स्थानीय अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने मीडिया को बताया कि मलबे में आग लगी हुई थी और बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। गुरुदत्त ढकाल ने कहा, "बचाव पहले ही वहां पहुंच चुके हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

0
149
Plane Crash
Plane Crash

Plane Crash: नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 68 यात्री सवार थे। काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाली यति एयरलाइंस कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने काठमांडू पोस्ट को बताया कि यह पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अब तक 68 शव बरामद किए जा चुके हैं। हादसे के बाद विमान में आग लग गई। दर्दनाक हादसा ऊंचे पहाड़ों से घिरे पोखरा में हुआ और यहां मौसम बहुत ही कम समय में करवट लेता है। यहां पहाड़ ऊंचे होने के कारण अचानक बादल आ जाते हैं जिससे दृश्यता कम हो जाती है।

पीएम प्रचंड ने जताया दुख

दर्दनाक हादसे पर पीएम प्रचंड ने दुख व्यक्त किया है। पीएम ने राहत दल समेत सभी एजेंसियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे को लेकर एक इमजेंसी मीटिंग भी बुलाई है। वहीं, भीषण हादसे के बाद देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। अधिकारी गुरुदत्त ढकाल ने मीडिया को बताया कि मलबे में आग लगी हुई थी। फिलहाल अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है। बचे हुए लोगों की तलाश कल सुबह की जाएगी। गुरुदत्त ढकाल ने कहा, “बचाव पहले ही वहां पहुंच चुके हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। सभी एजेंसियां अब पहले आग बुझाने और यात्रियों को बचाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।” बचाव कार्य जारी है और फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here