SriLankan Airlines और British Airways के विमान आपस में टकराने से बचे, पायलट की समझदारी से टला बड़ा हादसा

SriLankan Airlines: रिपोर्टों में कहा गया है कि 275 यात्रियों को लेकर उड़ान हीथ्रो से कोलंबो (Colombo) जा रही थी। तुर्की हवाई क्षेत्र में प्रवेश के बाद श्रीलंकाई विमान से कहा गया कि वे जिस 33,000 फ़ीट पर उड़ रहे हैं, अपनी ऊंचाई 35,000 फ़ुट करें।

0
220
Srilankan Airlines
Srilankan Airlines: पायलटों की समझदारी से बचा बड़ा हादसा

SriLankan Airlines के मुस्तैद चालक दल ने लंदन से कोलंबो (Colombo) जा रहे ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) के विमान को तुर्की हवाई क्षेत्र में टकराने से बचा लिया। जिसके बाद श्रीलंकाई एयरलाइंस (SriLankan Airlines) ने बुधवार को अपने पायलटों की प्रशंसा की है। बता दें कि एयरलाइन ने विमान UL 504 का संचालन करने वाले पायलटों की समय पर कार्रवाई की सराहना की है जिसने UL 504 में सवार सभी यात्रियों, चालक दल और उपकरणों को बचा लिया।

download 2022 06 15T194403.770
SriLankan Airlines

SriLankan Airlines: 275 यात्रियों को लेकर उड़ान हीथ्रो से कोलंबो जा रही थी

वहीं, रिपोर्टों में कहा गया है कि 275 यात्रियों को लेकर उड़ान हीथ्रो से कोलंबो (Colombo) जा रही थी। तुर्की हवाई क्षेत्र में प्रवेश के बाद श्रीलंकाई विमान से कहा गया कि वे जिस 33,000 फ़ीट पर उड़ रहे हैं, अपनी ऊंचाई 35,000 फ़ुट करें। ठीक उसी समय, श्रीलंकाई विमान ने ब्रिटिश एयरवेज की एक उड़ान का पता लगाया, जिसमें 250 से अधिक यात्री सवार थे, जो उनसे केवल 35,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे थे ।

जिसके कुछ समय बाद श्रीलंकाई उड़ान को चढ़ाई नहीं करने की सूचना दी गई क्योंकि दुबई के लिए ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान 35,000 फीट पर पहले ही थी।

cats 9
SriLankan Airlines


SriLankan Airlines: पायलट की सूझबूझ से बचा यात्रियों की जान

वहीं डेली मिरर अखबार ने बताया कि अगर UL कप्तान अनुरोधित ऊंचाई पर चढ़ गया होता, तो यूएल उड़ान को ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान के साथ टक्कर का सामना करना पड़ता, क्योंकि यह यूएल उड़ान की तुलना में तेज गति से उड़ रहा था।

संबंधित खबरें…

http://Wheat Export: गेहूं की मांग के बीच UAE का बड़ा फैसला, भारतीय गेहूं के निर्यात पर लगाई 4 महीने की रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here