आर्थिक संकट और महंगाई से जूझ रहा Pakistan; अब सरकारी कर्मचारियों की कटेगी सैलरी, मंत्रियों की संख्या भी होगी कम

0
68
Pakistan News
Pakistan News

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। आर्थिक संकट और महंगाई से जूझ रहा पाकिस्तान कंगाली की कगार पर पहुंच गया है। आर्थिक संकट से उबरने के लिए पाकिस्तान हर संभव प्रयास कर रहा है। ताजा खबरों में सामने आया है कि पाकिस्तान ने अब सरकारी कर्मचारियों की सैलरी काटने की तैयारी कर ली है।

Pakistan Crisis: मंत्रालय विभाग संभालने वाले कर्मचारियों के खर्च में 15% की कटौती

द न्यूज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने कर्मचारियों की सैलरी काटने का फैसला किया है। पीएम शहबाज शरीफ की बनाई गई कमेटी नेशनल ऑस्टेरिटी, आर्थिक संकट से उबरने के तमाम उपायों पर विचार कर रही है। जानकारी अनुसार सरकारी कर्मचारियों की 10% सैलरी काटने का प्रस्ताव भी कमेटी की तरफ से रखा गया है। वहीं यह भी सामने आया है कि मंत्रालय विभाग संभालने वाले कर्मचारियों के खर्च में 15% की कटौती काभी प्रस्ताव रखा गया है।

Pakistan Crisis
Pakistan Crisis

रिपोर्ट के अनुसार कमेटी ने मंत्रियों की संख्या भी कम करने की सलाह दी है। इतना ही नहीं कमेटी ने मंत्रियों की संख्या को आधा करने की सलाह दी है। यानी 78 में से 30 करने की सिफारिश रखी गई है। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान के हालात ठीक नहीं है। लोगों को रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीते कुछ समय से सामने आ रही खबरों के मुताबिक ऊर्जा संरक्षण के लिए शॉपिंग मॉल, शादी के हॉल, रेस्तरां और बाजारों को भी शाम 8 बजे तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वैश्विक मुद्रास्फीति भी एक बड़ा कारण है जिससे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का हाल खराब हो गया है।

संबंधित खबरें: