सऊदी अरब ने महानायक Amitabh Bachchan को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित, जानें मंच से क्या बोले बिग बी?

0
58
Amitabh Bachchan
सऊदी अरब ने महानायक Amitabh Bachchan को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से किया सम्मानित

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को सऊदी अरब में सऊदी जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी से लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अभिनेता ने इस बात पर खुशी जाहिर की है। अमिताभ बच्चन के अलावा 20 और कलाकारों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बता दें कि इससे पहले ये अवॉर्ड बॉलीवुड किंग शाहरुख खान और सलमान खान को भी मिल चुका है।

Screenshot 2023 01 25 134327

अवॉर्ड पाकर खुश हुए Amitabh Bachchan

जॉय अवॉर्ड्स का ये समारोह रियाद में आयोजित किया गया था। इस शो में दुनिया भर के कई मशहूर कलाकारों ने शिरकत की। अमिताभ बच्चन को उनके शानदार फिल्मी करियर के लिए जॉय अवॉर्ड्स से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को लेते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि, ‘मैं आभारी हूं कि मुझे इस उम्र में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, मैं खुश हूं कि आज भी मुझे पर्दे पर विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाने का मौका मिल रहा है। जो निर्देशक मेरे लिए लिखते हैं। आपका बहुत शुक्रिया।’

अमिताभ ने आगे कहा- ‘सिनेमा लोगों को करीब लाने और मानव समाज को आगे बढ़ाने का माध्यम है। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने फिल्मी करियर में चार-पांच पीढ़ियों के साथ अभिनय करने का मौका मिला। इस बात पर मुझे बहुत गर्व है। हर पीढ़ी से मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिला है। जिसका मैं अभार व्यक्त करता हूं’। अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है। अब तक कई फिल्मों से अमिताभ अलग पहचान बना चुके हैं। जिसमें जंजीर, सूर्यवंशम, शोले, डॉन, कुली, आखिरी रास्ता, त्रिशूल, द ग्रैट गैंबलर और शान शामिल हैं।

amitabh bachchan
Amitabh Bachchan

2,950 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं बिग बी

अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से लेकर पद्मश्री और पद्मभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 2, 950 करोड़ है। उनकी सालाना इनकम 60 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन का मुंबई में एक बंगला भी है जिसका नाम जलसा है। उनका यह बंगला काफी आलिशान है। इसके अलावा उनके पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन है। उनके पास 11 से ज्यादा लग्जरी कारें हैं, जिनमें लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 80 साल के हुए अमिताभ बच्चन, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं महानायक

Amitabh Bachchan की मर्जी के बिना उनका नाम, चेहरा और आवाज इस्तेमाल करना पड़ सकता है भारी, HC का बड़ा फैसला