अमेरिकी मुक्केबाज Mike Tyson ने किया खुलासा, कहा- उनकी मां की मृत्यु उनके जीवन में अब तक की सबसे अच्छी चीजों में से एक है

0
310
Mike Tyson
Mike Tyson

Mike Tyson: अमेरिकी मुक्केबाज माइक टायसन ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर सब दंग रह गए। दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन ने कहा कि उनका मां का मरना उनके जीवन में अब तक हुई सबसे अच्छी चीजों में से एक है। बता दें कि उनकी मां लोर्ना टायसन(Lorna Tyson ) का निधन 1982 कैंसर से पीड़ित होने के चलते हुआ था। तब माइक टायसन महज 16 साल के थे और वह पेशेवर मुक्केबाज भी नहीं थे।

Mike Tyson
Mike Tyson

Mike Tyson ने कहा कि मैंने कभी अपनी मां को अपने साथ खुश नहीं देखा

टायसन ब्रुकलिन ने न्यूयॉर्क में एक शो के दौरान अपनी परवरिश के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें अपने जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ा है। टायसन ने कहा कि इतनी छोटी उम्र में अपनी मां को खोने के बाद ही वास्तव में मैंने सड़कों पर रहना सीखा। 55 वर्षीय माइक टायसन कहा कि “आप जानते हैं, मेरे साथ अब तक की सबसे अच्छी चीजों में से एक अच्छी चीज यह हुई है कि मेरी मां की मृत्यु हो गई। क्योंकि कभी ऐसा नहीं होता कि मैं कभी सड़क पर किसी लड़ाई में शामिल हो जाऊं। जब मेरी मां थी तब मैंने किसी भी तरह कभी भी अपने लिए खड़ा होना नहीं सीखा।”

Mike Tyson
Mike Tyson

माइक टायसन ने कहा उनके पिता परसेल टायसन को उन्होंने कभी नहीं देखा। लेकिन उनके सौतेले पिता जिमी किर्कपैट्रिक भी उनके और उनके परिवार को उनके जन्म के तुरंत बाद ही छोड़ कर चले गए थे। माइक टायसन ने कहा मां के जाने के बाद वह बुरी संगत में पड़ गए थे, उन्होंने खुद को परेशानी में डाल लिया था। टायसन को लगभग 38 बार गिरफ्तार किया गया था और उन्हें लड़कों के ट्राइसन स्कूल नामक एक किशोर गृह भी भेजा गया था।

Mike Tyson
Mike Tyson

पूर्व यूनिफाइड हैवीवेट(Unified World Heavyweight Champion) चैंपियन टायसन ने कहा कि “मैंने कभी अपनी मां को अपने साथ खुश नहीं देखा और न ही कुछ करने के लिए मुझ पर गर्व करते देखा। वह मुझे केवल सड़कों पर दौड़ने वाले एक जंगली बच्चे के रूप में जानती थीं। मुझे कभी भी उनसे बात करने या उनके बारे में जानने का मौका नहीं मिला।”

Mike Tyson
Mike Tyson

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here