Landslide In Nepal: नेपाल के अछाम जिले में भूस्खलन के कारण 13 लोगों की मौत; 10 लापता, तलाशी अभियान जारी

पिछले हफ्ते नेपाल के दारचुला जिले के बंगबगड़ इलाके में बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई थी और 11 लापता हो गए थे।

0
218
Landslide In Nepal
Landslide In Nepal

Landslide In Nepal: नेपाल के अछाम जिले के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को हुए भीषण भूस्खलन में 13 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य के लापता होने की सूचना है। उप मुख्य जिला अधिकारी दीपेश रिजाल ने एएनआई को बताया, “भूस्खलन के कारण सुदूर पश्चिम नेपाल में अछाम जिले के विभिन्न हिस्सों से कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है और 10 लोग लापता हो गए हैं।”

Landslide In Nepal: पिछले सप्ताह से हो रही है लगातार बारिश

अब तक कम से कम 10 लोगों को बचा लिया गया है। घटना के तुरंत बाद, गृह मंत्री बाल कृष्ण खंड ने अधिकारियों से खोज और बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर तैनात करने को कहा। नेपाल में पिछले एक सप्ताह से हो रही लगातार बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है।

download 2022 09 17T160003.878
Landslide In Nepal

बंगबगड़ इलाके में हुई थी 2 लोगों की मौत

पिछले हफ्ते नेपाल के दारचुला जिले के बंगबगड़ इलाके में बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई थी और 11 लापता हो गए थे। लगातार बारिश के कारण लस्कू और महाकाली नदियों में बाढ़ आ गई, जो घरों और दो पुलों को बहा ले गई। बताते चले कि पिछले कुछ सालों में नेपाल में मानसून के मौसम में बाढ़ और भूस्खलन आपदाओं के कारण कई लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here