अगले साल से नहीं बिकेगा Johnson & Johnson बेबी पाउडर, ये है वजह?

जॉनसन एंड जॉनसन के अनुसार, कॉर्नस्टार्च-आधारित बेबी पाउडर पहले से ही दुनिया भर के कई देशों में बेचा जाता है, और जल्द ही यह उत्पाद विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा।

0
228
Johnson & Johnson
Johnson & Johnson

Johnson & Johnson: अमेरिका और कनाडा में बेबी पाउडर की बिक्री बंद करने के दो साल से अधिक समय के बाद, जॉनसन एंड जॉनसन ने घोषणा की है कि वह दुनिया भर में उत्पाद को बंद कर देगी। कंपनी 2023 से ग्लोबल मार्केट में प्रोडक्ट की बिक्री बंद कर देगी। जॉनसन एंड जॉनसन ने एक बयान में कहा कि वह कॉर्नस्टार्च पर आधारित बेबी पाउडर पोर्टफोलियो लॉन्च करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, ” 2023 में टैल्क-आधारित जॉनसन बेबी पाउडर को विश्व स्तर पर बंद कर दिया जाएगा।”

F500 2020 035 JJ
Johnson & Johnson

Johnson & Johnson पर लगा आरोप

गौरतलब है कि जॉनसन एंड जॉनसन को पूरे देश में हजारों मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कई महिलाओं ने आरोप लगाया है कि टैल्कम-आधारित बेबी पाउडर में एस्बेस्टस होता है । हालांकि, जॉनसन एंड जॉनसन ने हमेशा दावा किया है कि उसका उत्पाद उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “हमारे कॉस्मेटिक टैल्क की सुरक्षा पर हमारी स्थिति अपरिवर्तित बनी हुई है। हम दुनिया भर के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा किए गए विश्लेषण के पीछे मजबूती से खड़े हैं जो पुष्टि करता है कि टैल्क-आधारित जॉनसन बेबी पाउडर सुरक्षित है, इसमें एस्बेस्टस नहीं है, और यह कैंसर का कारण नहीं बनता है।”

 Johnson & Johnson
Johnson & Johnson

Johnson & Johnson के खिलाफ 38 हजार मुकदमे

जॉनसन एंड जॉनसन के अनुसार, कॉर्नस्टार्च-आधारित बेबी पाउडर पहले से ही दुनिया भर के कई देशों में बेचा जाता है, और जल्द ही यह उत्पाद विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा। उत्पाद के सुरक्षा मानकों को लेकर बढ़ते मुकदमों के बीच 2020 में, J&J ने अमेरिका और कनाडा में टैल्क-आधारित बेबी पाउडर बेचना बंद कर दिया, जबकि यह अन्य वैश्विक बाजारों में उपलब्ध था। जॉनसन एंड जॉनसन को लगभग 38,000 मुकदमों का सामना करना पड़ा। बेबी पाउडर को 1894 में J&J द्वारा लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here