‘ना घर के ना घाट के’, Imran Khan की संसद सदस्यता रद्द- चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला

0
193
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को चनाव आयोग की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने इमरान खान की संसद सदस्यता रद्द कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि इमरान खान पर गलत जानकारी देनें का आरोप लगा है। जिसके बाद पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान रजा की अध्यक्षता वाली 4 सदस्यों की बेंच ने ये फैसला सुनाया है। बता दें कि प्रधानमंत्री पद से पहले ही इस्तीफा दे चुके इमरान खान की मुश्किलें कम होनें का नाम नहीं ले रही हैं।

हालांकि अब इस फैसले के बाद ये भी खबर सामने आ रही है कि इमरान खान की संसद सदस्यता रद्द होना इतना गंभीर मामला है कि निर्वचान आयोग की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है। मामले की गंभीरता का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि इमरान खान के विरुद्ध फैसला सुनाए जाने के बाद निर्वचान आयोग की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। इतना ही नहीं यह भी आदेश जारी किए गए हैं कि पीटीआई कार्यकर्ता पाकिस्तानी निर्वाचन आयोग के परिसर के पास भी दिखाई नहीं देंगे।

Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: क्या है मामला?

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्हें अरब देशों की यात्राओं के दौरान कई बेशकीमती तोहफे मिले थे, जिसे तोशखाने में जमा होने के बाद इमरान ने सस्ते दामों में खरीद लिया और फिर उन्हें महंगे दामों में बेच दिया। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार इमरान ने इन तोहफों को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था और फिर उन्हें 5.8 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर बेच दिया। जब निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई तो इमरान खान के खिलाफ कानून प्रक्रिया शुरू की गई। इन गिफ्ट्स में एक Graff घड़ी, कफलिंक का एक जोड़ा, एक महंगा पेन, एक अंगूठी और चार रोलेक्स घड़ियां शामिल थीं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here