Earthquake: अफगानिस्तान में आया भूकंप, रिएक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

0
144
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…

Earthquake: अफगानिस्तान में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र काबुल में था। हालांकि अभी तक प्राप्‍त समाचारों में जानमाल की कोई क्षति नहीं बताई जा रही है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार सुबह 5.49 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए। 

Earthquake: इससे पहले भी आया था भूकंप

इससे पहले अफगानिस्‍तान के 100 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित फैजाबाद में भूकंप आया था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई थी। एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र दक्षिणपूर्व में था।

Earthquake in Afghanistan top news

भारत-अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान में भीषण भूकंप आने की चेतावनी

वहीं दूसरी तरफ तुर्किये में हाल ही में आए जलजले के बाद अब भारत-अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान में भीषण भूकंप आने की चेतावनी भी सामने आई है।
जानकारी के अनुसार नीदरलैंड के एक रिसर्चर ने तुर्किये में भूकंप से 3 दिन पूर्व ही इसकी चेतवानी दे दी थी। इस डच रिसर्चर फ्रैंक हूगरबीटस ने अब भारत सहित अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान में भी भूंकप आने का अनुमान लगाया है। डच रिसर्चर फ्रैंक हूगरबीटस के अनुसार वह ग्रहों की चाल के आधार पर भूकंप की भविष्यवाणी करते हैं। वे सोलर सिस्टम ज्योमेट्री सर्वे के लिए काम करते हैं जोकि एक शोध संस्थान है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here