China News: वुहान पर फिर से मंडराया कोरोना का खतरा, पूरे इलाके में शटडाउन लागू, लाखों लोगों पर लगी पाबंदी

0
294
Coronavirus Update
Coronavirus Update

China News: चीन के वुहान में कोरोना का खतरा एक बार फिर नजर आने लगा है। इसको संज्ञान में लेते हुए चीनी सरकार ने दस लाख की आबादी वाले जियांगक्सिया जिले में शटडाउन लागू कर दिया है। वुहान वहीं इलाका है जहां विश्व में कोरोना का पहला मामला पाया गया है और फि धीरे-धीरे यहीं से मामले पूरे देश की ओर बढ़ने लगे।

Covid-testing-Indian-Express-file-photo
China News: COVID Cases In Wuhan

आपको बता दें, जियांगक्सिया में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है। चीन के वुहान में ही सबसे पहले लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद हालातों को देखते हुए धीरे-धीरे सभी चीजों में छूट दे दी गई थी।

China News: बंद की गई कई सुविधाएं

यहां प्रशासन ने मामलों को संज्ञान में लेते हुए बार, सिनेमा और इंटरनेट कैफे आदि को बंद कर दिया है। इसके साथ ही, मार्केट प्लेस, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थलों को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा धार्मिक गतिविधियों व किसी भी प्रकार के आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। सभी शैक्षणिक संस्थानों को भी कुछ समय तक बंद कर दिया गया है।

Covid 19 Update
China News: COVID Cases In Wuhan

इस क्षेत्र में बस समेत सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट को अस्थायी रूप से बंद किया गया है। साथ ही लोगों को सलाह दी गई है कि वे शहर छोड़कर बाहर न जाएं। साथ ही कई अधिकारियों ने 4 हाई रिस्क वाले इलाकों की पहचान कर के उन्हें अपने घरों से निकलने से भी मना कर दिया है।

संबंधित खबरें:

Qatar News: कतर में हथियारबंद लोगों ने की 29 कुत्तों की हत्या, लोगों का फूटा गुस्सा

Europe Heatwave: यूरोप में झुलसा रही है गर्मी, UK में 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा; अब तक 1,700 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here