China Corona Cases: चीन के अस्पतालों में बेड की मारामारी; रिपोर्ट में बड़ा दावा, एक दिन में होगी 5 हजार लोगों की मौत!

0
167
Corora In China: फाइल फोटो
Corora In China: फाइल फोटो

China Corona Cases: चीन में एक बार फिर कोरोना अपना कहर बरपाने लगा है। बढ़ते केस ने दुनिया भर की चिंता बढ़ा दी है। वहीं ब्लूमबर्ग में छपी एक रिपोर्ट से सामने आया है कि एक ही दिन में चीन में 3.7 करोड़ कोरोना मरीज मिलेंगे। चीन में अब तक 24.8 करोड़ लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यह देश की आबादी का 18 फीसदी है। यह मामले दिसंबर में ही बढ़ने लगे हैं। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 दिसंबर को चीन में 27 लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि अधिकारिक जानकारी के अनुसार 3,409 केस ही 20 दिसंबर को मिले थे।

China Corona Cases
China Corona Cases

China Corona Cases: अस्पतालों में बेड की कमी

बता दें कि चीन में बढ़ रहे मामलों के चलते अब लोगों को दवाओं और अस्पताल में बेड की समस्या भी होने लगी है। क्योंकि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना पर अध्ययन करने वाली ब्रिटिश संस्था एयरफिनिटी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में हर दिन 10 लाख मरीज कोरोना से संक्रमित मिलेंगे और 5 हजार लोग जान गवाएंगे। आने वाले समय में संख्या ज्यादा होने का अनुमान है। चीन में मरीजों की मौजूदा संख्या को देखकर यह कहा जा सकता है कि चीन में कोरोना के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

भारत भी सतर्क

चीन में बढ़ते मामलों के चलते अब पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके लिए भारत में भी कई बैठकों का आयोजन किया गया और नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। देश के नागरिकों से मास्क का उपयोग करने और कोरोना के सभी नियमों का पालन करने की अपील की गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here