अफगानिस्तान के होटल पर आतंकी हमला! 3 की मौत, कई लोग हताहत

Afganistan के खोस्त शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक होटल को निशाना बनाकर हवाई हमला किया गया है...

0
48
Afghanistan Hotel Blast
Afghanistan Hotel Blast

Afghanistan: अफगानिस्तान के खोस्त शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक होटल को निशाना बनाकर हवाई हमला किया गया है। हमले में तीन लोगों की मौत होने की सूचना है। वहीं, सात से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  तालिबान के हाफिज गुल बहादुर गुट के लड़ाके अक्सर इस होटल में जाया करते थे।

इस हमले में लड़ाकू ग्रुप के कई लोगों के मारे जाने की खबर है। दोनों ओर के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। घटना के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में एक दिन पहले ही तालिबान ने सत्ता में आने की वर्षगांठ धूमधाम से मनाई थी

FotoJet 2023 08 14T183138.032
Afghanistan Hotel Blast

Afghanistan: खोस्त शहर के होटल पर हुआ हमला 

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी तालिबान के हाफिज गुल बहादुर गुट के लड़ाकों का यह होटल ठिकाना था। अफगानिस्तान की सत्ता में तालिबान की वापसी के बाद से आएसआईएस के साथ संघर्ष लगातार चल रहा है। अब तक हिंसक वारदातों की कई घटनाएं हो चुकी है। खुद तालिबान ने अफगानिस्तान में कई पाबंदियां लगाई हैं और खास तौर पर महिलाओं की शिक्षा और अधिकारों को बेहद सीमित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here