Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में आए भूकंप से भारी तबाही, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत

अफगानिस्तान में इस भूकंप से भारी तबाही हुई है। हादसे में अब तक 255 लोगों के मरने की खबर है। वहीं 500 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। अफगानिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बचावदल हेलीकॉप्टर से इलाके में पहुंच गए हैं।

0
346
Earthquake in Afghanistan
अफगानिस्तान में आए भूकंप से भारी तबाही, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत, कई घर तबाह

Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में 6.1 की तीव्रता वाले भूकंप से अब तक सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। बुधवार सुबह आए इस भूकंप में कई घर मलबे में तब्दील हो गए हैं। इस भूकंप का असर अफगानिस्तान से सटे पकिस्तान के कुछ इलाकों में भी देखा गया है। अमेरिकी जिओलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट के मुताबित भूकंप का केंद्र दक्षिणी पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त शहर से 44 किलोमीटर दूर था।

Afghanistan Earthquake: सैकड़ों लोगों की मौत

अफगानिस्तान में आए भूकंप से भारी तबाही, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत, कई घर तबाह
Afghanistan Earthquake

अफगानिस्तान में इस भूकंप से भारी तबाही हुई है। हादसे में अब तक 255 लोगों के मरने की खबर है। वहीं 500 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। अफगानिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बचावदल हेलीकॉप्टर से इलाके में पहुंच गए हैं। तालिबान सरकार के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने बताया है कि, ‘पाकटीक प्रांत में 4 जिलों में खतरनाक भूकंप आया है। जिसमें सैकड़ों की तादाद में लोग मारे गए हैं और दर्जनों घर तबाह हो गए हैं। हम सभी मदद देने वाली एजेंसियों से अनुरोध करते हैं कि वो अपनी टीम को इलाके में भेजें और लोगों को सुरक्षित बचा सकें।

Afghanistan Earthquake: पाकिस्तान में भी जान-माल की हानि

अफगानिस्तान में आए भूकंप से भारी तबाही, अब तक सैकड़ों लोगों की मौत, कई घर तबाह
Earthquake in Afghanistan

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में आए भूकंप का असर पाकिस्तान में भी देखा गया है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक आदमी के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भूकंप से घर की छत गिर गई जिसमें दब कर शख्स की मौत हो गई। पाकिस्तान के पेशावर, इस्लाबाद, पंजाब, लाहौर और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अन्य हिस्सों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं।

Afghanistan से संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here