Weather Update: आज मौसम रहेगा साफ, तापमान में बदलाव के साथ राहत मिलने की संभावना

0
306
Weather Update
Weather Update

weather Update : दिल्‍ली एनसीआर में आज मौसम साफ रहने की उम्‍मीद है। राजधानी में गुरुवार की सुबह हल्‍की धूप के साथ हुई। दूसरी तरफ नोएडा और गाजियाबाद में सुबह हल्‍की धुंध बनी रही। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में आद्रर्ता 95 प्रतिशत रही।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एनसीआर में आज सर्दी का असर कम रहेगा। बारिश के आसार नहीं हैं। बीते बुधवार को हुई बारिश के बाद लोगों को थोड़ी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। पहाड़ों में हुई बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलने के आसार हैं, लेकिन तापमान ठीक रहने की उम्‍मीद है। दिल्‍ली में सूर्योदय सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर हुआ, दिल्‍ली में आज सूर्यास्‍त सांय 6 बजकर 8 मिनट पर होगा।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का पड़ रहा असर

देश के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला है। यही वजह है कि मैदानी इलाकों में अभी ठंडी हवाओं का कहर जारी है। इसके साथ ही सामान्‍य जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। हालांकि दो दिन से तापामान में बदलाव दिख रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्‍ताह तक मौसम काफी हद तक साफ हो जाएगा।

Weather Update: दिल्ली का AQI 227 दर्ज

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को भी दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता मध्यम से खराब की श्रेणी में रही। इसके साथ ही फरीदाबाद में भी हवा का स्‍तर खराब रहा। जानकारी के अनुसार दिल्ली का एक्‍यूआई यानी एयर इंडेक्स 227 रहा। एनसीआर में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 225, गाजियाबाद का 243, ग्रेटर नोएडा का 166, गुरुग्राम का 226 और नोएडा का 194 दर्ज किया गया।

Weather Update: एक सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ स्थिर

मौसम विभाग के अनुसार अगले एक सप्ताह कोई पश्चिमी विक्षोभ स्थिर रहेगा। ऐसे में आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान कभी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे तो कभी आसमान साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान (Temprature)24 और 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

पूर्वोत्‍तर में बादल छाए रहने की आशंका

देश के पूर्वोत्‍तर हिस्‍सों में इम्फाल, शिलांग, आईजोल, कोहिमा, ईंटानगर और गंगटोक में आमतौर पर बादल छाए रहने तथा हल्‍की बारिश होने के आसार हैं। अगरतला में कोहरा छाया रहने और बाद में आसमान साफ रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान शून्‍य से 5 डिग्री नीचे और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here