Weather Update: कर्नाटक और तेलंगाना में बारिश से आफत, Delhi-NCR में गर्मी का कहर

Weather Update: पूर्वी यूपी से लेकर मध्य यूपी तक नदियां कहर बरपा रही हैं। बात अगर राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां गर्मी और उमस बरकरार है।लगातार बढ़ते तापमान से लोग बेहद परेशान हैं।

0
144
Weather Update: Delhi NCR ka mausam
Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। वहीं तेलंगना में भी बारिश की वजह से लोगों की मुसीबत बढ़ गई है।लगातार हो रही बारिश से यहां की राजधानी हैदराबाद में जगह-जगह पानी भर गया।जिससे लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें हुई। यूपी में भी गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर हैं।ऐसे में नदी किनारे कटान तेजी से होने लगा है।

पूर्वी यूपी से लेकर मध्य यूपी तक नदियां कहर बरपा रही हैं। बात अगर राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां गर्मी और उमस बरकरार है।लगातार बढ़ते तापमान से लोग बेहद परेशान हैं।आईएमडी के अनुसार आज दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update: top news hindi
Weather Update

Weather Update: दक्षिण और मध्य भारत में मानसून का असर अधिक

Weather Update: rain in Delhi
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिण और मध्य भारत में मानसून अभी भी सामान्य से 5 फीसदी ज्यादा बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बनने से उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर उत्तर भारत में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। यह पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश करेगा।दूसरी तरफ पूर्वी गुजरात में भी तेज बारिश की संभावना है।

Weather Update: 10 और 11 को बूंदाबांदी की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी गर्मी और उमस जारी रहेगी। हालांकि आज पूरे दिन आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे।मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 सितंबर को दिल्‍ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। इसके बाद 12 सितंबर को आसमान साफ रहेगा और 13 सितंबर को बारिश का अनुमान जताया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here