Weather Update:ठंड और पॉल्‍यूशन के बीच Delhi में GRAP-3 लागू, AQI पहुंचा 400 के पार

Weather Update: मौसम विभाग की ओर से देश के उत्‍तरी भागों मसलन जम्‍मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल की उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, उत्‍तराखंड के मुनस्‍यारी, धनोल्‍टी आदि में बर्फबारी होने की संभावना है।

0
34
Weather Update: top news on mausam today
Weather Update:

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में ठंड के साथ ही पॉल्‍यूशन का कहर भी जारी है। बुधवार की सुबह हल्‍की धूप निकली, बावजूद इसके ठंड में कोई कमी नहीं देखने को मिली। जानकारी के अनुसार राजधानी की हवा लगातार खतरनाक स्‍तर पर बनी हुई है।बीते मंगलवार को भी एक्‍यूआई के खराब स्‍तर को देखते हुए दिल्‍ली परिवहन विभाग ने BS-3 पेट्रोल और BS-4 डीजल गाड़ियों पर 12 जनवरी तक रोक लगा दी है।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अनुसार मंगलवार की शाम तक दिल्‍ली का एक्‍यूआई 400 के पार पहुंच गया।

जानकारी के अनुसार केंद्र के वायु गुणवत्‍ता पैनल की ओर से दिल्‍ली-एनसीआर में ग्रेडेड रिस्‍पांस एक्‍शन प्‍लान यानी ग्रैप के लेवल-3 के तहत कुछ महत्‍वपूर्ण प्रतिबंध लागू करने के निर्देश दिए गए थे।

Weather Update top news today
Weather Update.

Weather Update: इन राज्‍यों में भारी बर्फबारी का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से देश के उत्‍तरी भागों मसलन जम्‍मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल की उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, उत्‍तराखंड के मुनस्‍यारी, धनोल्‍टी आदि में बर्फबारी होने की संभावना है।वहीं असम, मेघालय और त्रिपुरा के अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

Weather Update: राजस्‍थान में हाड़ कंपाने वाली सर्दी

Weather Update: देश के पश्चिमी भाग में सर्दी का कहर जारी है।राजस्थान के कई जिलों में तापमान जमाव बिंदु से नीचे पहुंच गया है। यहां के जिले सीकर में स्थिति बहुत खराब है।जानकारी के अनुसार अत्‍यधिक ठंड के चलते नलों में पानी भी जम गया है।पानी की जगह नल से बर्फ निकल रही है। लोगों के अनुसार यहां बर्तनों में रखा पानी भी जम गया है। सिंचाई के लिए पानी भी बर्फ बनकर निकल रहा है।

Weather Update: कोहरे की चादर में लिपटा हरियाणा

दिल्‍ली से सटे हरियाणा के कई शहर कोहरे की चादर में लिपटे हैं। दोनों ही प्रदेशों में कई शहरों में न्यूनतम तापमान लगातार लुढ़क रहा है।कोहरे के साथ यहां शीतलहर भी जारी है।हरियाणा के जिले हिसार में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस और महेंद्रगढ़ जिले में 1.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।जोकि यहां के अन्‍य सूबों की तुलना में काफी कम था।मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान प्रदेश में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी रहने का पूर्वानुमान है।

संबंधित खबरें