Weather Update: ठंड से मामूली राहत, कोहरे से Train और Flights लेट, आने वाले दो दिनों में बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में दिल्‍ली, हरियाणा, यूपी समेत कई राज्‍यों में हल्‍की बारिश होने की संभावना है।

0
55
Weather Update news today
Weather Update news today

Weather Update:राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में आज यानी मंगलवार को कोहरे से मामूली राहत जरूर मिली, लेकिन ठिठुरन बरकरार है।मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में दिल्‍ली, हरियाणा, यूपी समेत कई राज्‍यों में हल्‍की बारिश होने की संभावना है।दिल्‍ली में आज न्‍यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।ऐसे में सभी को अपनी सेहत का विशेषतौर पर ध्‍यान रखने की जरूरत है।

Weather Update hindi news.
Weather Update.

Weather Update:कोहरे से ट्रेन सेवा प्रभावित

Weather Update hindi top news.
Weather Update.

लगातार पड़ रही ठंड और कोहरे से ट्रेन सेवा प्रभावित हो रही है। दिल्‍ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट से काठमांडू, जयपुर, शिमला, देहरादून जाने वाली फ्लाइट्स विलंब से चल रही हैं। कमोबेश यही हाल ट्रेन सेवा का भी बना हुआ है। कोहरे के चलते उत्‍तर रेलवे की करीब 34 से अधिक ट्रेन देरी से चल रहीं हैं।

Weather Update: पिछले सप्‍ताह से जारी है शीतलहर

दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीती 5 जनवरी से शीतलहर का प्रकोप राजधानी में शुरू हुआ, जोकि अभी तक जारी है।
गौरतलब है कि 2022 में जनवरी में पूरे महीने में एक दिन भी शीतलहर नहीं रही थी। इस पूरे महीने तापमान 4 डिग्री से नीचे नहीं गया था। वहीं 2021 में 6 दिन शीतलहर रही थी। लेकिन यह छह दिन लगातार नहीं थे।

उस साल 1 जनवरी के बाद 12 से 13 जनवरी और फिर 26 जनवरी, 28 जनवरी और 31 जनवरी को शीतलहर चली।साल 2013 में शीतलहर का प्रभाव लगातार 6 दिन देखने को मिला था। इसमें 1 जनवरी, 3 से 8 जनवरी तक शीतलहर का प्रभाव बना रहा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here