Weather Update: Delhi-NCR में खिली धूप, AQI का स्‍तर बेहद खतरनाक

0
292
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली एनसीआर में रविवार की सुबह निकली धूप से लोगों को राहत मिली, लेकिन ठिठुरन अभी भी बरकरार है। राजधानी में सुबह का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते शनिवार दिनभर अच्छी धूप खिलने से ठंड से काफी राहत मिली। अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहा। आज दिन भर ठंडी हवाएं परेशान करेंगीं। आने वाले दो दिनों तक जिले का मौसम शुष्क बना रहेगा।

weather update
weather update

Weather Update: दिल्‍ली का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक बेहद खराब

पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली एनसीआर का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक बेहद खराब स्‍तर पर दर्ज किया जा रहा है। राजधानी में रविवार को आनंद विहार का एक्‍यूआई 614 के स्‍तर पर बेहद खतरनाक दर्ज किया गया। नोएडा का एक्‍यूआई 198 के स्‍तर पर खराब दर्ज किया गया। गाजियाद का एक्‍यूआई 186 के स्‍तर पर खराब, गुरुग्राम का एक्‍यूआई 333 के स्‍तर पर खतरनाक के स्‍तर पर और फरीदाबाद का 428 बेहद खराब की श्रेणी में दर्ज किया गया।

उत्‍तर में छाया घना कोहरा

उत्‍तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों सहारनपुर, मुज्जफरनगर में रविवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के अनुसार यूपी पश्चिम के कुछ इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा रहेगा, जोकि तीन दिनों के बाद ठीक होगा। यहां मौसम में जल्‍द ही सुधार होने की संभावना है।

पहाड़ों में ठंड बरकरार

उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा में भी सुबह और शाम कोहरे के कारण कड़ाके की ठंड पड़ी। हालांकि दिन में धूप खिलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली। यहां गुरुवार को तापमान 16 और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग (Weather) के अनुसार हिमाचल प्रदेश और जम्‍मू के कुछ इलाकों में अभी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। 15 और 16 फरवरी के बीच यहां बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है। यहां स्थित केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 12.4, कल्पा में माइनस 1.5, मनाली में माइनस 2.0, सोलन में 0.6, भुंतर में 1.1, सुंदरनगर में 1.3, शिमला में 6.8 और धर्मशाला में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 15 और 16 फरवरी को मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here