Weather Update: Delhi-NCR में खुशनुमा हुआ मौसम, बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्‍ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश होने की संभावना है

0
48
Weather Update: cloudy sky news
Weather Update: Cloudy Sky thursday morning in Delhi.

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह मौसम बेहद खुशनुमा रहा।बादल छाने और ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में थोड़ी कमी भी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्‍ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश होने की संभावना है। आज राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी (एक्यूआई) मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया। मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 को ‘मध्यम’, 201 और 300 को ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 को ‘गंभीर’ माना जाता है।मौसम विभाग ने बिहार में बारिश का पूर्वानुमान किया है। पटना, गया, बक्सर, छपरा, बेगूसराय समेत 10 जिलों में शाम तक वज्रपात के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

Weather update: mausam in hindi
Weather update

Weather Update: उत्‍तराखंड में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट है। देहरादून में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update: बेंगलुरु में बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त

सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में हुई लगातार बारिश से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हैं।मौसम विभाग के मुताबिक, अगस्त के आखिरी सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह में बेंगलुरु में औसत से 5 से 7 सात गुना अधिक बारिश दर्ज की गई है।बेंगलुरु और कर्नाटक के बाकी हिस्सों को पारंपरिक रूप से बाढ़ प्रवण नहीं माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here