Weather Update: Delhi-NCR में मौसम साफ, बारिश को देखते हुए IMD ने कहीं ऑरेंज तो कहीं येलो अलर्ट घोषित किया

Weather Update: बीते कई दिनों से राज्य में लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर यातायात और पर्यटन पुलिस ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की है।

0
89
Weather Update top news today
Weather Update top news today

Weather Update:मॉनसून की दस्‍तक राहत के बाद अब आफत बन गई है। देश के मैदानी से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रहीं हैं। नैनीताल में भारी बारिश के चलते भूस्‍खलन, हिमाचल प्रदेश में फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड के चलते चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पूरी तरह से ब्‍लॉक हो गया। इसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
बात देश की राजधानी दिल्‍ली की करें तो आज यानी बुधवार को यहां मौसम साफ रहेगा। वातावरण में थोड़ी उमस महसूस की जा सकती है।

एनसीआर में कहीं हल्‍की बारिश होने का पूर्वानुमान है। दिल्‍ली का अधिकतम तापमान आज 35 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है। आईएमडी ने महाराष्ट्र में बारिश की गतिविधियों को देखते हुए आज ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है।

Weather Update top news on Gurugram Rainfall
Weather Update top news on Gurugram Rainfall

Weather Update:पहाड़ी राज्‍यों में मॉनसून बना आफत

Weather Update:देश की पहाड़ी राज्‍यों में मॉनसून आफत बन गया है। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते करीब-करीब 301 सड़कें बंद कर दी गई हैं। उत्तराखंड में करीब 43 सड़कें बंद हैं।लगातार खराब मौसम को देखते हुए सीएम धामी ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि अगर मौसम खराब है तो अपनी यात्रा रोक दें। 
हिमाचल में बारिश के बाद बिजली आपूर्ति बाधित है। यहां लगे करीब 140 पावर ट्रांसफॉर्मर बाधित हैं। भारी बारिश के कारण मंडी शहर से लगभग 40 किमी दूर औट के पास पंडोह-कुल्लू मार्ग पर खोतिनल्ला में अचानक बाढ़ आ जाने से कई पर्यटक यहां फंसे हैं।
यहां स्‍थित मंडी-पंडोह खंड, जो भूस्खलन के बाद 6 मील तक ब्लॉक हो गया था। प्रशासन ने अब एकतरफा यातायात के लिए खोल दिया गया है, लेकिन वाहन धीमी गति से चल रहे हैं।

Weather Update:हिमाचल प्रदेश सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Weather Update top news today
Weather Update

बीते कई दिनों से राज्य में लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर यातायात और पर्यटन पुलिस ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की है।लोगों से अनावश्यक यात्रा से बचने और नदियों और नाले वाले स्थानों पर नहीं जाने को कहा है।एहतियातन एडवाइजरी में लोगों को राफ्टिंग सहित अन्य वॉटर स्पोर्ट्स में शामिल होने से बचने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, 28 और 29 जून के लिए मौसम विभाग ने गरज के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here