गृह मंत्री अमित शाह तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा, जानिए चक्रवात बिपरजॉय का ताजा अपडेट

राजस्थान और गुजरात में जारी रहेगी बारिश- मौसम विभाग

0
34
Cyclone Biparjoy:गृह मंत्री अमित शाह तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा
Cyclone Biparjoy:गृह मंत्री अमित शाह तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

Cyclone Biparjoy:चक्रवात बिपरजॉय ने बीते गुरुवार को गुजरात के कई क्षेत्रों को प्रभावित किया। बताया गया कि यह चक्रवात गुरुवार रात करीब साढ़े 11 बजे गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ से टकराया और तबाही मचाया। इस दौरान कई पेड़ गिर गए और मवेशियों सहित आम जन को हानि पहुंचने की खबर है। हालांकि, पहले से तैयारी होने के कारण तूफान से अधिक नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, अब यह तूफान अब कमजोर होने लगा है। मौसम विभाग ने बताया कि यह अब राजस्थान की ओर जा रहा है। गुजरात में तूफान के बाद कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। इसी बीच खबर मिली है कि गृह मंत्री अमित शाह गुजरात में तूफान बिपरजॉय से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। वे राज्य के सीएम समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

Cyclone Biparjoy
Cyclone Biparjoy

Cyclone Biparjoy:सेल्टर होम का भी अमित शाह करेंगे दौरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चक्रवात बिपरजॉय से प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने के लिए गुजरात के कच्छ और जखाऊ बंदरगाह का दौरा करेंगे। वह सीएम और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। वह सबसे पहले प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बताया गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस दौरान आश्रय गृहों(सेल्टर होम) का भी दौरा करेंगे और लोगों से मिलेंगे। इसके बाद वह मांडवी जाएंगे और प्रभावित लोगों से मिलेंगे। बाद में, गृह मंत्री भुज में स्वामी नारायण मंदिर जाएंगे और प्रभावित लोगों के लिए खाद्य सामग्री और अन्य सुविधाओं की समीक्षा करेंगे।

राजस्थान और गुजरात में जारी रहेगी बारिश- मौसम विभाग
भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने तूफान बिपरजॉय को लेकर ताजा अपडेट दिया है। विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया,”चक्रवात तूफान बिपरजॉय कल रात्रि में कमजोर होकर एक गहरे दबाव में परिवर्तित हो गया था। आज(शनिवार) सुबह ये दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर और इसके आसपास के इलाके उत्तरी गुजरात में केंद्रित है। आज साउथ राजस्थान और उत्तरी गुजरात के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश जारी रहेगी।”
बता दें कि भारी बारिश के कारण गुजरात के मांडवी सहित कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया है। आम लोगों को इससे काफी परेशानी हो रही है।वहीं, कच्छ के भुज में चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव से कई पेड़ उखड़ गए हैं। एनडीआरएफ की टीम गिरे हुए् पेड़ों को हटाने में लगी हुई है।

यह भी पढ़ेंः

नेहरू म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी का नाम बदलने पर छिड़ा ‘संग्राम’, जानें क्या बोले BJP, कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता?

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की टिप्पणी, कहा- “अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक है यूसीसी”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here