मुंबई की Yasmin Sheikh को 20 साल बाद मिली लापता मां; भटककर पहुंची थी पाकिस्तान, अब Social Media से चला पता

उन्होंने कहा, "वीडियो हमारे सामने आने के बाद ही हमें उसके पाकिस्तान में रहने के बारे में पता चला, वरना हमें नहीं पता था कि वह दुबई, सऊदी या कहीं और थी।"

0
205
Social Media
Social Media

Social Media: सोशल मीडिया ने एक बार फिर खुद को मानव जाति के लिए वरदान साबित किया है और 20 साल से लापता महिला को उसकी मां को खोजने में मदद की है। दरअसल, मुंबई की एक महिला यास्मीन शेख ने आखिरकार 20 साल बाद सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए अपनी लापता मां को ढूंढ लिया। उसने अपनी मां को पाकिस्तान के एक वीडियो में देखा। महिला की मां 20 साल पहले दुबई गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

अक्सर दुबई जाती थी Yasmin Sheikh की मां

महिला ने बताया कि वह अक्सर 2-4 साल के लिए कतर जाती थी लेकिन इस बार वह एक एजेंट की मदद से गई थी और कभी वापस नहीं आई। हमने उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन सारी कोशिशें बेकार गईं क्योंकि हम शिकायत भी दर्ज नहीं कर सके। क्योंकि हमारे पास कोई सबूत नहीं था।

hamida bano 1659367099
Social Media

Social Media: रसोइये का काम करने दुबई गईं थी हमीदा बानो

शेख ने आगे कहा कि उनकी मां, हमीदा बानो वहां एक रसोइये के रूप में काम करने के लिए दुबई गईं और फिर कभी अपने परिवार से संपर्क नहीं किया। जब हम अपनी मां के ठिकाने के बारे में जानने के लिए एजेंट से मिलने जाते थे, तो एजेंट कहती थी कि मेरी मां हमसे मिलना या बात नहीं करना चाहती थी। हालांकि एजेंट ने हमें आश्वासन दिया कि वह अच्छा कर रही है।

उन्होंने कहा, “वीडियो हमारे सामने आने के बाद ही हमें उसके पाकिस्तान में रहने के बारे में पता चला, वरना हमें नहीं पता था कि वह दुबई, सऊदी या कहीं और थी।” बानो की बहन शाहिदा ने कहा कि वे उसे पहचानने लगे जब उसने अपने पति, भाई-बहनों और निवास का नाम सही बताया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here