Home Tags Vijay Diwas

Tag: Vijay Diwas

Vijay Diwas: जब 93 हजार पाकिस्तानी सैनिकों ने किया था सरेंडर,...

0
आज यानी 16 दिसंबर को पूरा देश विजय दिवस (Vijay Diwas) के रुप में मना रहा है। केंद्र सरकार द्वारा इस कार्यक्रम...

Vijay Diwas 2022: 16 दिसंबर 1971 का वो दिन… जब 93000...

0
Vijay Diwas 2022: 16 दिसंबर 1971 का वो दिन… जब 93000 पाक सैनिकों ने किया था सरेंडर

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, पढ़ें...

0
APN News Live Update:आर्मी चीफ (Army Chief) जनरल एम एम नरवणे (M.M. Narwane) को CDS कमेटी का चैयरमेन बनाया गया है। इसके साथ ही यह अटकलें लगायी जा रही है कि नरवणे ही देश के अगले सीडीएस हो सकते हैं।

कैसे बना Bangladesh, क्या थी Mukti Bahini, भारत क्यों मनाता है...

0
Bangladesh के स्वतंत्रता संघर्ष में Mukti Bahini का बहुत बड़ा हाथ था। बांग्लादेश खुली हवा में सांस ले रहा है तो उसका सारा श्रेय मुक्ति बाहिनी को जाता है।

आज बांग्लादेश Vijay Diwas,समारोह में भारत के राष्ट्रपति Ramnath Kovind ले...

0
16 दिसंबर को Vijay Diwas के रूप में मनाया जाता है। 16 दिसम्बर 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध (India-Pakistan War) हुआ था। 16 दिसम्बर वहीं दिन है भारतीय सेना (Indian Army) ने न सिर्फ Pakistan को घुटनों के बल ला दिया था, बल्कि दुनिया के नक्शे पर एक नए देश का नक्शा गढ़ने में अपनी भुमिका निभाई। उस देश को आज Bangladesh के नाम से जानते हैं। Bangladesh पहले Pakistan का हिस्सा था, जिसे पूर्वी पाकिस्तान कहते थे। इस युद्ध में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। Pakistan के 93000 सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!