विषय Param bir singh

Tag: param bir singh

Param Bir Singh के मामले की जांच को लेकर CBI का SC में हलफनामा, आज होगी सुनवाई

Mumbai Police के पूर्व कमिश्नर Param Bir Singh के मामले की जांच CBI से कराए जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया है।

Mumbai Police ने रंगदारी मामले में पूर्व पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

महाराष्ट्र में Mumbai Police की क्राइम ब्रांच यूनिट 11 ने गोरेगांव रंगदारी मामले में आज पूर्व पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। सिंह ने पिछले हफ्ते मामले में अपना बयान दर्ज कराया था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट 11 ने एस्प्लेनेड कोर्ट में पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह और सचिन वाजे समेत तीन अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। मामले में परमबीर सिंह, सचिन वाजे, अल्पेश पटेल और सुमित सिंह के खिलाफ 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है।

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh को किया सस्पेंड

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) अनियमितताओं के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को परमबीर सिंह और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के बीच हुई मुलाकात की जांच का आदेश दिया था। इन दोनों के बीच यह मुलाकात सोमवार को तब हुई, जब परमबीर चांदीवाल जांच आयोग के सामने पेश हुए थे। परमबीर और वाझे मुंबई में अवैध वसूली के एक मामले में सह-आरोपी हैं।

Param Bir Singh मुंबई पुलिस के सामने हुए पेश, वकील बोले- जांच में करते रहेंगे सहयोग

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए। बता दें कि क्राइम ब्रांच परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली के मामले की जांच कर रही है। परमबीर सिंह के वकील का कहना है, ''उन्होंने क्राइम ब्रांच के सामने बयान दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, वह जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे।''

Param Bir Singh को SC से राहत, अब नहीं होगी गिरफ्तारी, कोर्ट ने जांच में सहयोग करने के लिए भी कहा

Param Bir Singh को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गयी है। फिलहाल उनको गिरफ्तारी से कोर्ट ने राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर नोटिस जारी किया। नोटिस का जवाब देने के लिए 6 दिसंबर का समय दिया गया है। कोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत देते हुए कहा कि कहा कि परमबीर को जांच में सहयोग करना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार, DGP और CBI को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh फरार घोषित

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) को फरार घोषित कर दिया गया है। क्राइम ब्रांच की ओर से अपर मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने अर्जी मंजूर कर ली। गोरेगांव वसूली मामले में क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी, जिसके बाद कोर्ट ने अर्जी मंजूर कर ली। अगर परमबीर सिंह 30 दिनों के भीतर पेश नहीं होते हैं, तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। इस मामले में परमबीर सिंह, रियाज भाटी और विनय सिंह को फरार घोषित कर दिया गया है।

Sachin Wajhe ने कहा, पूर्व पुलिस कमिश्नर Parambir Singh के कहने पर करता था वसूली

Sachin Wajhe ने मुंबई क्राइम ब्रांच की हुई पूछताछ के दौरान कथिततौर पर पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर वसूली जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं। देश के जानमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने और साजिश करने के आरोप में जेल में बंद सचिन वाझे ने क्राइम ब्रांच को पूछताछ में बताया है कि पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह पर आरोप लगाया है कि उनके कहने पर क्रिकेट सट्टेबाजों से भारी रकम की वसूली की जाती थी।

जबरन वसूली मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर Param Bir Singh के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

महाराष्ट्र के ठाणे की एक अदालत ने जबरन वसूली मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। इससे पहले मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने परम बीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए सत्र न्यायालय में एक आवेदन दायर किया।

Most Read

MCD Election 2022 Live Updates: दोपहर 2 बजे तक 30% मतदान, दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों पर हो रही हैं वोटिंग

MCD Election 2022 Live Updates: मतदान प्रक्रिया शुरू, दिल्ली नगर निगम की 250 वार्डों पर हो रही वोटिंग

जल्‍द ही एनसीआर की सड़कों पर दौड़ेंगे CNG, Electronic Auto, प्रदूषण की रोकथाम के लिए डीजल ऑटो संचालन होगा बंद

आयोग से मिली जानकारी के अनुसार ग्ररुग्राम,फरीदाबाद, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में 31 दिसंबर 2024 तक डीजल ऑटो रिक्‍शा पूरी तरह से बाहर कर दिया जाएगा।

UP News: पीलीभीत में मासूम बच्ची की निर्मम हत्या, गेहूं के खेत में मिला खून से लथपथ शव

UP News: पीलीभीत में गेहूं के खेत में एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों की मानें तो बच्ची के शव पर चोटों के कई निशान है।
00:02:48

Delhi MCD चुनाव 2022 के लिए मतदान जारी, मतदान केंद्रों पर लगी कतार

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 को लेकर मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 5.30 बजे चक चलने वाली है। बता दें कि दिल्ली में कुल 250 वार्ड है। जिसके लिए आज मतदान किया जा रहा है। 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे।