Param Bir Singh के मामले की जांच को लेकर CBI का SC में हलफनामा, आज होगी सुनवाई

0
627
Param Bir Singh
Param Bir Singh

Mumbai Police के पूर्व कमिश्नर Param Bir Singh के मामले की जांच CBI से कराए जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया है। CBI ने अपने हलफनामे में कहा है कि अगर सुप्रीम कोर्ट आदेश देता है तो CBI इस मामले की विस्तार से जांच करने को तैयार है। बता दें कि इस मामले पर सुनवाई मंगलवार को होनी है।

Param Bir Singh
परमबीर सिंह।

इसके अलावा CBI ने यह भी कहा है कि अनिल देशमुख मामले में चल रही जांच में भी दखल देने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परम बीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। अनियमितताओं के चलते महाराष्ट्र सरकार ने उनको कमिश्नर के पद से निलंबित कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने Param Bir Singh की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी

सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों पर मिली राहत को बरकरार रखते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। साथ ही उन्हें जांच में सहयोग करने का निर्देश जारी किया था। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि विभाग उनके खिलाफ दर्ज मामलों की जांच जारी रख सकता है लेकिन उनके खिलाफ किसी अन्य मामले में चार्जशीट दायर नहीं की जाएगी।

Param Bir Singh
Param Bir Singh

पिछली सुनवाई में जस्टिस संजय किशन कौल ने भी यह मंशा जाहिर की थी कि इस मामले की जांच CBI से करानी चाहिए। कोर्ट ने यह भी कहा था कि आपके हिसाब से यह मामला भले ही सर्विस से जुड़ा हो लेकिन यह बहुत गलत संदेश देने वाला है। प्राथमिक तौर पर परमबीर सिंह के खिलाफ मामलों की जांच राज्य पुलिस के बजाय किसी अन्य एजेंसी द्वारा की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here