Home Tags Meira kumar

Tag: meira kumar

Meira Kumar ने जातिगत-भेदभाव को लेकर पूछे सवाल, बोलीं- देश में...

0
पूर्व लोकसभा स्पीकर Meira Kumar ने देश में दलितों के साथ होने वाले भेदभाव को लेकर सवाल उठाए हैं। मीरा कुमार ने एक बयान दिया है कि देश में दो प्रकार के हिंदू हैं एक हिंदू वह हैं जाे मंदिर जा सकते हैं तो वहीं दूसरे वो भी हिंदू हैं जिनके साथ भेदभाव होता और उन्‍हें मंदिर में घुसने भी नहीं मिलता। मीरा कुमार ने यह बयान राजेंद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया। पूर्व लोकसभा स्पीकर ने यह भी कहा कि उनके पिता और देश के प्रमुख दलित नेता जगजीवन राम के साथ भी भेदभाव होता था।

Lalu Yadav की ‘भकचोन्हर’ टिप्पणी पर विवाद, कांग्रेस नेता मीरा कुमार...

0
लालू प्रसाद यादव के बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास को 'भकचोन्हर' कहने पर अब विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने राजद सुप्रीमो के इस बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, 'एक सम्मानित नेता ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, बिहार और देश के दलित समुदाय के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है। यह एससी / एसटी कानून के तहत अपराध है।'

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!