Home Tags Amerhi news

Tag: Amerhi news

Amethi में बनेंगी 5 लाख AK-203 राइफल्स, केंद्र सरकार ने दी...

0
आत्मनिर्भर भारत (Aatmanirbhar Bhaarat) की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने देश के रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) को भी मजबूत करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भारतीय सेना में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला AK सीरीज का AK-203  का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। पहले AK-203 को रसिया (Russia) से मंगवाना पड़ता था लेकिन Make in India प्रोजेक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 5 लाख AK-203 बनाया जाएगा। यह भारत और रसिया का Joint Venture होगा। इसे रसिया की Kalashnikov कंपनी बनाती है। इसलिए AK-203 को AK-203 Kalashnikov भी का जाता है। यह साझेदारी Ordnance Factory Board और रसिया के Rosoboronexport के बीच हुई है। सरकार इस पर काफी सालों से विचार कर रही थी जिसकी 4 दिसंबर को घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में स्थित अमेठी राजनीतिक गढ़ माना जाता है। यहां के खोरबा प्लांट में 5 लाख Kalashnikov AK-203 बनाया जाएगा।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!