Home Tags करवा चौथ

Tag: करवा चौथ

करवा चौथ पर हाथों पर ऐसे सजाएं साजन के नाम की...

0
Karwa Chauth Mehndi Design: करवा चौथ का दिन सुहागिन महिलाओं के लिए सबसे खास दिन होता है।

Karwa Chauth Shubh Muhurat 2021: इस मंत्र से पूजा की करें...

0
इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए भगवान चंद्रमा की पूजा अर्चना करती हैं । स्त्रियों के लिए यह व्रत सुबह ब्रम्हामुहूर्त से शुरू होकर रात्रि में चंद्रमा-दर्शन के साथ संपूर्ण होता है।

Dabur Karwa Chauth: इस विज्ञापन पर मचा बवाल, समलैंगिक जोड़ा मना...

0
त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में बड़े बड़े ब्रांड विज्ञापन को नए अंदाज में पेश कर रहे हैं। FabIndia दीवाली पर Jashn-e-Riwaaz मनाता है और टाटा ग्रुप के CLiQ Luxury में दिखाए गए विज्ञापन में मॉडल शोक मनाती है। इन सभी की रेस में शामिल होते हुए डाबर समलैंगिक जोड़ों के साथ करवा चौथ मना रहा है।

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ व्रत कथा की यह हैं मान्यताएं,...

0
मान्यताओं के अनुसार करवा नाम की पतिव्रता स्त्री अपने पति के साथ नदी के किनारे के गाँव में रहती थी। एक दिन उसका पति नदी में स्नान करने गया। स्नान करते समय वहाँ एक मगर ने उसका पैर पकड़ लिया। वह मनुष्य करवा-करवा कह के अपनी पत्नी को पुकारने लगा उसकी आवाज सुनकर उसकी पत्नी करवा भागी चली आई और आकर मगर को कच्चे धागे से बाँध दिया।

Karwa Chauth 2021 Moonrise Timings: आपके यहां कितने बजे दिखेगा चांद,...

0
शास्त्रों के अनुसार यह व्रत कार्तिक मास के कृष्णपक्ष की चन्द्रोदय व्यापिनी चतुर्थी के दिन करना चाहिए। पति की दीर्घायु एवं अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए इस दिन भालचन्द्र गणेश जी की अर्चना की जाती है। करवाचौथ में भी संकष्टीगणेश चतुर्थी की तरह दिन भर उपवास रखकर रात में चन्द्रमा को अर्घ्य देने के उपरांत ही भोजन करने का विधान है।

Karwa Chauth 2021: क्यों किए जाते हैं छलनी से चांद के...

0
भारत में सौभाग्य और दाम्पत्य प्रेम से जुड़ी हर कथा का आधार हैं, शिव- पार्वती। वास्तव में सृष्टि का आरंभ ही शिव- पार्वती के प्रेम और विवाह के साथ ही हुआ है और आज भी इनका प्रेम दाम्पत्य का आधार बना हुआ है। ऐसे में सौभाग्य पर्व करवा चौथ में उनके नाम के बिना कहानी आगे कैसे बढ सकती है।

Karwa Chauth 2021: क्यों लगाई जाती है करवा चौथ पर पिया...

0
दरअसल, करवा चौथ के दिन सुहागिन महिलाओं के लिए साज-श्रृंगार के काफी मायने होते हैं। जिसमें मेहंदी की अहम भूमिका होती है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार मेहंदी के बिना सारा श्रृंगार अधूरा माना जाता है, इसलिए करवा चौथ के लिए महिलाएं सजने संवरने के अलावा मेहंदी भी लगाती हैं।

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर इस तरह अपनी खूबसूरती में...

0
Karwa Chauth 2021: करवा चौथ का इंतजार हर महिला को रहता है। चाहे उम्र कोई भी हो शादी-शुदा महिलाओं के लिए ये...

पति की दीर्घ आयु के लिए होता है करवा चौथ का...

0
करवा चौथ इस वर्ष 4 नवंम्बर 2020 दिन बुधवार को मनाया जाएगा। यह व्रत सुहागन स्त्रियों के लिए श्रध्दा और विश्वास का...

करवा चौथ पर करे विशेश साज-श्रृंगार, निखर उठेगी खूबसूरती

0
करवा चौथ का इंतजार हर महिला को रहता है। चाहे उम्र कोई भी हो शादी-शुदा महिलाओं के लिए ये दिन बहुत खास...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!