विषय Dipawali

Tag: dipawali

Happy Diwali 2021: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बनाया रंगोली, देखें VIDEO

Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे दुनिया में दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों...

Diwali 2021: दीवाली पर Ganesh Ji की इस तरह करें पूजा, जानें पूजन विधि, मंत्र, आरती और शुभ मुहूर्त

गणेण जी का पूजन और उपासना करने से घर में सम्पन्नता, समृद्धि, सौभाग्य और धन का समावेश होता है। गणेश जी माता लक्ष्मी के मानस-पुत्र हैं। इसलिए माता को खुश करने के लिए गणेश जी के साथ उनकी पूजा की जाती है। साथ ही हर शुभ काम से पहले गणेश जी की पूजा होती है।

Happy Diwali 2021: जानें Kumar Vishwas को Narendra Modi की कौन सी बात लगती है अच्छी, क्यों कहा, ‘यह परम्परा अनवरत रहे’

Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Happy Diwali 2021: कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दीवाली का उत्साह, देखें तस्वीरें और VIDEO

Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Diwali की रात क्यों खेला जाता है जुआ? जानें इसके पीछे की कहानी…

गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। लेकिन क्या आपको पता है कि दीवाली की रात जुआ खेलने का रिवाज भी है। हम आपको इसी रिवाज के बारे में बताएंगे।

Happy Diwali 2021: दीवाली पर हिंदी साहित्य की 5 कालजयी कविताएं, यहां पढ़ें…

Diwali प्रकाश का पर्व है। मंगल यशगान का पर्व है। जीवन के उत्थान का पर्व है। हिंदी साहित्य में समय-समय पर कई साहित्यकारों ने अपने कलम से दीपावली पर रोशनी बिखेरी है। हिंदी की कविता साहित्य में दीपवली पर बहुत कुछ लिखा गया है। प्रेम के, श्रृंगार के, हर्ष और उल्लास के इस महापर्व पर पढ़िये यहां दीपावली पर लिखी गई 5 कालजयी कविताएं

Muhurat Trading 2021: मुहूर्त ट्रेडिंग क्या है? जानें इससे जुड़ी सभी बातें…

दिवाली पर मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र के लिए शेयर बाजार (BSE - NSE) कल (4 नवंबर) को एक घंटे के लिए खुलेगा। इस दौरान नए संवत की शुरुआत के उपलक्ष्य में मुहूर्त व्यापार का अभ्यास किया जाता है। पारंपरिक व्यापारिक समुदाय इस मौके पर अपने खाते की किताबें खोलते हैं।

Most Read

Qutub Minar Hearing LIVE:  कुतुब मीनार मामले में सुनवाई पूरी, 9 जून को आएगा फैसला

Qutub Minar Hearing LIVE: दिल्ली की साकेत कोर्ट में आज कुतुब मीनार परिसर के अंदर हिंदू और जैन देवी-देवताओं की पुनर्स्थापना और पूजा के अधिकार की मांग वाली याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है।

Ranji Trophy 2022: मुंबई को क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले लगा बड़ा झटका, अंजिक्य रहाणे और शिवम दुबे चोट के कारण हुए बाहर

Ranji Trophy 2022 के क्वार्टर फाइनल से पहले मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ा झटका लगा है। शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे को चोट के कारण नॉकआउट राउंड से बाहर होना पड़ा है।

Viral Video: सड़क पर दिखे एक स्कूटी पर बैठे 6 लड़के, इस फिल्मी स्टन्ट को देख लोगों के उड़े होश

Viral Video: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Viral Video: RPF के जवान ने खुद की परवाह न करते हुए बचाई यात्री की जान, देखें हैरान करने वाला VIDEO…

Viral Video: अक्सर जल्दबाजी के चक्कर में यात्री हादसे का शिकार हो जाते हैं।