दिल्ली में Air Pollution “बहुत खराब श्रेणी” में, AQI- 339

0
323
GRAP and Citizen Charter top news
Air Quality of Delhi

Air Pollution: देश की राजधानी दिल्ली में बह रही हवा एक बार फिर जानलेवा हो गई है और Air Quality का AQI “बहुत खराब श्रेणी” में पहुंच गया है।

इस मामले में वायु गुणवत्ता मौसम पूर्वानुमान और सफर-इंडिया (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में Air Pollution की गुणवत्ता खराब स्थिति में बनी हुई है।

दिल्ली में Air Pollution की स्थिति ‘बहुत खराब श्रेणी’ में दर्द की गई

राजधानी दिल्ली में आज AQI 339 दर्ज किया गया जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी माना जाता है। बता दें कि केंद्र सरकार की एजेंसी सफर के अनुसार बीते शुक्रवार को दिल्ली का AQI 390 दर्ज किया गया।

Air Pollution
Air Pollution

वहीं एनसीआर की बात करें तो नोएडा का Air Pollution AQI 315 रिकॉर्ड किया गया है। गुरुग्राम का AQI 305 दर्ज किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में Air Pollution के खराब होने का सिलसिला लगातार जारी है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के अनुसार बीते गुरुवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मध्य स्तर में 142 दर्ज किया गया था।

वहीं एक दिन पहले बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 193 पर ठहरा था। सफर के मुताबिक अगले 3 दिनों में ठंड बढ़ने के साथ वायु गुणवत्ता का स्तर 200 के पार भी पहुंच सकता है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी में घने कोहरे के साथ भीषण ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिम विक्षोभ की एक्टिव हुआ है. इसके चलते राजधानी में 18 और 19 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश भी हो सकती है।

इसे भी पढें: Delhi पर छाया ठंड का प्रकोप, शीत लहर से बढ़ी गलन, हवा में भी कोई सुधार नहीं, AQI- 480

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here