Home Tags Noida air pollution

Tag: noida air pollution

दिल्ली में Air Pollution “बहुत खराब श्रेणी” में, AQI- 339

0
Air Pollution: देश की राजधानी दिल्ली में बह रही हवा एक बार फिर जानलेवा हो गई है और Air Quality का AQI “बहुत खराब श्रेणी” में पहुंच गया है।

सर्दी का कहर जारी, Air Quality में भी नहीं हुआ कोई...

0
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही ठिठुरन के बीच Air Quality में भी कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। दिल्ली का वायु प्रदूषण एक बार फिर 'खराब' से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है।

जानलेवा ठंड के बीच Delhi के Air Pollution में कोई सुधार...

0
देश की राजधानी Delhi में मंगलवार को भी हवा की क्वालिटी काफी खराब रही है। चरम ठंड के बीच राजधानी का AQI 316 है, जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है। शीत लहर के बीच बीते सोमवार को दिल्ली का सबसे ठंडा दिन रहा।

Delhi Air Pollution: राहत की खबर, हवा ‘बहुत खराब’ श्रेणी से...

0
Delhi Air Pollution: दिल्ली वालों के लिए एक राहत की खबर है। हालांकि देश के राजधानी की हवा अब भी 'खराब' है। लेकिन पहले की तरह 'बहुत खराब' नहीं है यानी बुधवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी से ‘खराब’ की हो गई है।

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI...

0
Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

CJI ने कहा, …तो क्‍या आप पाकिस्‍तान के उद्योग धंधे बंद...

0
Delhi-NCR में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान केंद्र की ओर से SG ने कहा कि हमने टास्क फोर्स बनाई है और हम चाहते हैं कि कोर्ट की निगरानी में टॉस्कफोर्स काम करे। SG ने कहा टास्क फोर्स के सदस्य हर रोज शाम 6 बजे मिलेंगे। इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने पूछा कि ये टास्क फोर्स दिल्ली या NCR के लिए बनाई गई है। जिस पर SG ने कोर्ट को बताया की दिल्ली और NCR दोनों के लिए है। पढ़ें खबर से जुड़े 10 अहम बिंदु:

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स...

0
सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

Delhi में Air Pollution बनता जा रहा है जानलेवा, लगातार दूसरे...

0
Delhi का जानलेवा प्रदूषण लगातार दूसरे दिन भी खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। दिवाली के बाद दिल्ली पर छाई हुई है धुंध की परत, दिल्ली की सड़कों पर सांस लेना दूभर होता जा रहा है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च के द्वारा रविवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में हवा लगातार 'गंभीर श्रेणी' में बनी हुई है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 436 दर्ज किया गया है।

Sadhguru Jaggi Vasudev ने कहा, ‘बच्चों को छोड़ने दें पटाखे, Air...

0
Sadhguru Jaggi Vasudev ने दीपावली पर बढ़ते हुए प्रदूषण को रोकने के लिए एक अजीब सा नुस्खा बताया है। सद्गुरु ने इस बात को खारिज कर दिया है कि बच्चों के पटाखे छोड़ने से Air Pollution होता है। जग्गी वासुदेव ने कहा, ‘वायु प्रदूषण की चिंता कोई ऐसा कारण नहीं है कि जिसके कारण बच्चों को पटाखे फोड़ने की खुशी से वंचित किया जाए। अगर आप उनके लिए कुछ करना चाहते हैं तो तीन दिन पैदल अपने ऑफिस जाएं और बच्चों को पटाखों का आनंद लेने दें।’

Delhi में बहने लगी जहरीली बयार, एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरे के...

0
देश की राजधानी Delhi में जैसे ही ठंड ने दस्तक दी। वैसे ही दमघोटूं हवा एक बार फिर फिजाओं में तैरने लगी है। हर साल के इतर इस साल तो दिल्ली की आबोहवा दिवाली से पहले ही खराब नजर आने लगी है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!