शराब के शौकीनों के लिए गुड न्यूज! Delhi Metro में अब साथ में ले जा सकेंगे शराब की बोतलें

Delhi Metro का कहना है कि अगर कोई यात्री शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करते हुए पाया जाता है, तो कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।

0
84
Delhi Metro
Delhi Metro

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) और सीआईएसएफ ने यात्रियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। मेट्रो में अब यात्री शराब की बोतलें अपने साथ लेकर सफर कर सकेंगे। बता दें, अभी तक मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर ही शराब की बोतल साथ ले जाने की अनुमति थी। अब नए आदेश में दिल्ली की सभी मेट्रो लाइन पर यात्रियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध होगी।

FotoJet 79

Delhi Metro: पहले एयरपोर्ट लाइन पर ही थी ये सुविधा

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने एक बयान जारी कर कहा, “एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के प्रावधानों के अनुरूप दिल्ली मेट्रो में प्रति व्यक्ति शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जाने की अनुमति है। सीआईएसएफ और डीएमआरसी के अधिकारियों की एक समिति ने पहले के आदेश की समीक्षा की है। पहले के आदेश के मुताबिक, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि, मेट्रो परिसर के अंदर शराब पीना सख्त वर्जित है। मेट्रो यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करते समय उचित शिष्टाचार बनाए रखें। अगर कोई यात्री शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करते हुए पाया जाता है, तो कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here