Covid-19: नए साल में घूमने का प्लान है तो हो जाएं सावधान, केरल के बाद इन दो राज्यों में JN.1 वेरिएंट ने दी दस्तक!

0
58

Covid-19 JN.1 Variant: देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की दस्तक ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। सर्दियां आने के साथ ही देशभर में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 बेहद ही खतरनाक है जो काफी तेजी से फैल रहा है। 8 दिसंबर को देश में पहला केस सामने आया था लेकिन अब इसके एक्टिव मामले 2000 के करीब पहुंच गए हैं। सरकार ने पहले ही इस कोरोना वेरिएंट को लेकर सभी राज्य सरकारों को सर्तक कर दिया है। केरल के बाद अब दो और अन्य राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से स्थिति चिंताजनक हो गई है।

केरल में इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला सामने आया था लेकिन अब कोरोना का यह वेरिएंट महाराष्ट्र और गोवा तक पहुंच गया है। कुछ ही दिनों में क्रिसमस और नया साल आ रहा है जिसमें काफी सारे लोग घूमने का प्लान बनाते हैं और कई सारे लोग तो न्यू ईयर पार्टी के लिए गोवा या फिर शिमला की ओर रुख करते हैं। यह बात पर्यटकों के लिए चिंता का विषय हो सकता है ऐसे में वहां जाने के पहले पर्यटकों को काफी सावधानी बरतनी चाहिए।

कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 बेहद ही खतरनाक है जो काफी तेजी से फैल रहा है।

सावधानी बरतने की सलाह

न्यू ईयर की पार्टी के लिए गोवा जाने वाले पर्यटकों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। उन्हें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और वैक्सीनेशन करवाना चाहिए।

सैनिटाइजर और मास्क साथ रखें

सरकार ने भी पर्यटकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने साथ सैनिटाइजर और मास्क रखें। सरकार ने कहा है कि पर्यटकों को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए।

उत्तराखंड में भी अलर्ट

कोरोना के नए वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार सतर्क हो गई है। देशभर से तेजी से बढ़ते मामले सामने आने के बाद उत्तराखंड संभावित प्रकोप से निपटने की तैयारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here