डेढ़ घंटे बाद WhatsApp की सर्विस बहाल, मैसेज ठप होने से परेशान थे करोड़ों यूजर्स…

0
139
भारत में Whatsapp का सर्वर हुआ डाउन, करोड़ों यूजर्स हुए परेशान
भारत में Whatsapp का सर्वर हुआ डाउन, करोड़ों यूजर्स हुए परेशान

मेटा कंपनी द्वारा WhatsApp का सर्वर पूरी तरह से बहाल हो चुका है। दोपहर लगभग 12.30 बजे से WhatsApp ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया था, जिसके कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था। पहले यूजर्स को ग्रुप में चैट करने में परेशानी हो रही थी लेकिन अब अचानक व्हाट्सएप ने बिल्कुल काम करना बंद कर दिया था। लोग लगातार ट्विटर पर भी इस बात की शिकायत कर रहे थे। इसको लेकर ट्विटर पर कई मजेदार मीम्स भी शेयर किए जा रहे थे।

WhatsApp डाउन होने से करोड़ो लोगों को हो रही परेशानी

डाउन डिटेक्टर की ओर से इस बात की पुष्टि की गई थी कि लाखों लोग व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इससे मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ के यूजर्स ज्यादा प्रभावित हुए थे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि WhatsApp डाउन हुआ हो, इससे पहले भी व्हाट्सएप एक बार डाउन हुआ था जब फेसबुक के सर्वर खराब हुआ था।

WhatsApp का बयान आया सामने

बता दें कि व्हाट्सएप ने आधिकारिक बयान साझा करते हुए कहा था कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए WhatsApp को दोबारा बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके कुछ समय बाद ही WhatsApp की सर्विस दोबारा शुरू हो गई थी। आपके बता दें कि आज, व्हाट्सएप के विश्व स्तर पर 2 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। इस समय WhatsApp विश्व का सबसे लोकप्रिय मोबाइल मैसेंजर एप बनकर उभरा है। एक रिपोर्ट के अनुसार रोजाना इससे 100 अरब से भी अधिक लोग मैसेज भेजते हैं। अपने यूजर्स की सुविधा के लिए मेटा कंपनी लगातार इसमें कई अपडेट लाते रहती है।

खबर की अपडेट जारी है..

संबंधित खबरें:

Google Pay दे रहा है 200 रुपये जीतने का मौका, ऐसे उठाएं दिवाली ऑफर का लाभ

फ्लिपकार्ट दीवाली सेल खत्म होने से पहले iPhone 13 पर आया धमाकेदार ऑफर; लगभग आधे दाम पर मिल रहा है फोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here