Uttarkashi Avalanche में अब तक 19 शव बरामद, 70 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बचाव दल में आईटीबीपी, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, वायु सेना,सेना, एसडीआरएफ आदि के जवान शामिल

0
93
Uttarkashi Avalanche
Uttarakhand News: उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, हिमस्खलन में कई ट्रैकर्स के दबने की सूचना, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarkashi Avalanche:उत्तरकाशी हिमस्खलन में अब तक 19 शव बरामद किए जा चुके हैं। उत्तराखंड के डीजीपी की मानें, तो इस रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 30 टीमें लगाई गई हैं। पिछले 70 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, अभी भी 13 लोग लापता है, जिनकी तलाश जारी है। पुलिस का कहना है कि मौसम खराब होने के कारण बीच-बीच में रेस्क्यू ऑपरेशन को कुछ देर के लिए रोकना भी पड़ रहा है। बता दें कि उत्तरकाशी के डोकराणी बामक ग्लेशियर क्षेत्र से रेस्क्यू टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Uttarkashi Avalanche
Uttarkashi Avalanche

Uttarkashi Avalanche: शुक्रवार को हेलिकॉप्टर से लाए जाएंगे शव

उत्तरकाशी एवलांच हादसे में गुरुवार से हाई एल्टिट्यूड वॉर फेयर स्कूल गुलमर्ग की टीम भी लग चुकी है। ये टीम भी हिमस्खलन में फंसे हुए लोगों को रेस्कयू कर रही हैं। वहीं,उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उत्तरकाशी हिमस्खलन में अब तक कुल 19 शव बरामद किए गए हैं। आज यानी शुक्रवार को उन्नत हेलीकाप्टर से शवों को मताली हेलीपैड तक लाने का प्रयास किया जाएगा। डीजीपी ने बताया कि मौके पर कुल 30 बचाव दल तैनात हैं, जिसमें आईटीबीपी, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, वायु सेना,सेना, एसडीआरएफ आदि के जवान शामिल हैं।

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के सदस्य हुए थे लापता

बता दें कि हिमालयी क्षेत्र में प्रशिक्षण के लिए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के दल में शामिल 29 सदस्य डोकराणी बामक ग्लेशियर क्षेत्र में निकले थे। मंगलवार को हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद लापता हो गए थे। इसके बाद घटना स्थल पर रेस्क्यू अभियान शुरू हुआ। शुरुआती ऑपरेशन में एसडीआरएफ,एनडीआरएफ,आईटीबीपी की टीम बुधवार लगी। डीजीपी ने बताया कि अभी तक 30 रेस्क्यू टीमों को ऑपरेशन में लगाया जा चुका है। टीम लगातार प्रशिक्षण के लिए निकले नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के सदस्यों की तलाश में लगी हुई है।

यह भी पढ़ेंः

Uttarakhand News: उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, हिमस्खलन से 9 ट्रैकर्स की मौत; कई लापता

पौड़ी गढ़वाल में दर्दनाक हादसा, बारातियों से भरी बस 500 मीटर गहरी खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here