उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को ठगी का शिकार बनाते थे। ये लोग ऑनलाइन जॉब पोर्टल से जॉब सीकर्स का डाटा निकाल कर फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी हेतु रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर लोगो के खातों की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर ठगी करते थे।

लखनऊ की साइबर क्राइम ने अन्तर्राज्जीय गैंग के सरगना सहित 03 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मुदित शर्मा, विष्णु शर्मा, और अमर श्रीवास्तव के तौर पर हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अभी कई और परतें भी खुल सकती हैं।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में 2 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरियां चली गई है। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने के लिए ठगी गैंग सक्रिय हो गया है।

अपराधी ऑनलाइन जॉब तलाश रहें युवाओं को निशाना बनाते थे। उनका डाटा चोरी कर उन्हें नौकरी देने का भरोसा दिलाते थे। फिर किसी तरह मोटी रकम वसूला करते थे।

इस मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश की साइबर पुलिस ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, ऑनलाइन जॉब पोर्टल से जॉब सीकर्स का डाटा प्राप्त कर फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी हेतु रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर लोगो के खातों की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर ठगी करने वाले अन्तर्राज्जीय गैंग के सरगना सहित 03 अपराधियों को साइबर क्राइम थाना लखनऊ द्वारा गिरफ्तार किया गया। @Uppolice

पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर भी साझा की है। इसमें तीनों आरोपियों के साथ चेहरे को दिखाया गया है। पहले नंबर है मुदित शर्मा, दूसरे नंबर है विष्णु शर्मा और तीसरे नंबर है अमर श्रीवास्तव, यह तीनों मिलकर नौकरी की तलाश कर रहे भोले भाले लोगों को फंसाते थे।

ये भी पढ़ें:

सावन में भोले नाथ को लगाया जाता है ‘त्रिपुंड’, जाने इसका महत्व और अर्थ

गौरतलब है कि कोरोना के बाद सब कुछ ऑनलाइन हो गया है। लोग नौकरियां भी ऑनलाइन ही तलाश रहें हैं। वहीं इसका फायदा कुछ ठगी गैंग को हो रहा है। ऑनलाइन पोर्टल से डाटा चोरी कर लोगों को निशाना बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here