Coronavirus के Omicron Variant को लेकर दिल्ली सरकार ने कसी कमर, उठाए ये कदम…

0
423
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कोरोना के नए विदेशी Omicron Variant के ख़तरे को देखते हुए एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्‍होंने जानकारी दी कि नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार अपनी पुख़्ता तैयारियों में जुटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 750 MT की ऑक्सीजन को स्टोर करने की क्षमता है। कोरोना की दूसरी लहर में हमारे पास ऑक्सीजन स्टोर करने की क्षमता नहीं थी। इससे निपटने के लिए हमने 442 MT स्टोरेज की क्षमता और बनाई है। दिल्ली में अब 121 MT ऑक्सीजन बनाई जा सकती है। ओमीक्रोन वेरिएंट को देखते हुए संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर तैयारियों का जायज़ा लिया गया है। वहीं बेड्स को लेकर दिल्ली के सीएम ने कहा, ”हमने करीब 30,000 ऑक्सीजन बेड्स तैयार कर लिए हैं जिसमें से लगभग 10,000 ICU बेड्स हैं। इसके अलावा 6,800 ICU बेड्स निर्माणाधीन हैं जो फ़रवरी तक तैयार हो जाएंगे।”

हम 63,800 बेड्स तैयार कर सकते हैं: केजरीवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हम हर नगर पालिका वार्ड में 100 ऑक्सीजन बेड्स को 2 हफ्ते के नोटिस में तैयार कर सकते हैं। दिल्ली में 270 वार्ड हैं तो इस तरह से हम 27,000 ऑक्सीजन बेड्स और तैयार कर सकते हैं। इन सबको मिलाकर हम 63,800 बेड्स तैयार कर सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दवाईयों को लेकर जानकारी दी, ”32 किस्म की दवाईयां है जिसको अलग-अलग तरह से कोरोना के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। इन सारी दवाईयों का 2 महीने का बफर स्टॉक ऑर्डर किया जा रहा है जिससे किसी भी तरह से दवाईयों की कमी न पड़ सके।”

यह भी पढ़ें: Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

Yamuna की सफाई के लिए Arvind Kejriwal ने Delhi की जनता से मांगा 2025 तक का समय, BJP ने कहा- स्क्रिप्ट वही, तारीख नई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here