जनसंख्या नियंत्रण पर बोले सपा सांसद, ”औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं, अल्लाह से है”

बर्क़ ने कहा कि सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहती है तो सरकार कानून के बजाय लोगों की शिक्षा का प्रबंध करें और शिक्षा पर जोर दें।

0
260
Population Control Law
Population Control Law: यूपी के संभल से सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं।

Population Control Law: यूपी के संभल से सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। वहीं अब जंनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर छिड़ी बहस के बीच सपा सांसद के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। जहां उन्होनें कहा है कि बच्चा पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से है, इंसान से नहीं है। अल्लाह जो बच्चा पैदा करता है तो पालने का भी इंतजाम करता है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार फिर भी कानून लाना चाहती है तो इसकी जगह पर बच्चों की तालीम पर ध्यान देना चाहिए। अगर बच्चे को तालीम मिल जाएगी तो जनसंख्या का मुद्दा खुद ही सुलझ जाएगा।

Population Control Law: लोगों की शिक्षा का प्रबंध करे सरकार – बर्क

बर्क़ ने कहा कि सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहती है तो सरकार कानून के बजाय लोगों की शिक्षा का प्रबंध करे और शिक्षा पर जोर दे। सरकार सभी के लिए चाहे वो गरीब आदमी हो, छोटा हो, बड़ा हो सबकी शिक्षा और रोजगार सरकार मुहैया कराए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं शिक्षा जब आ जाएगी तो जनसंख्या खुद कम हो जाएगी। शिक्षा से लोग जागरूक होंगे। ये किसी एक वर्ग की समस्या नहीं है यह सब की समस्या है और जब शिक्षा आ जाएगी तो किसी कानून की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

Population Control Law

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण का कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि जनसांख्यिकी असंतुलन पैदा न हो। ऐसा न हो कि किसी वर्ग की आबादी बढ़ने की गति और प्रतिशत ज्यादा हो और मूल निवासियों के बीच जागरूकता अभियान चलाकर उनकी जनसंख्या को नियंत्रित कर दिया जाए।

संबंधित खबरें…

Indian Population: अगले साल दुनिया का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला देश बन जाएगा भारत! UN की रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

उत्तराखंड: आरएसएस से जुड़े 35 संगठनों का दावा, राज्य में बढ़ रही है मुस्लिम आबादी, सीएम धामी लागू करें जनसंख्या नियंत्रण कानून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here