ठंडी चाय पीकर CM शिवराज का दिमाग हुआ गर्म! अधिकारी को थमाया नोटिस

जो चाय सीएम को परोसी गई उसका मानक सही नहीं था। सूचना मिलने पर राजनगर के अनुविभागीय दंडाधिकारी की ओर से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कंहुआ को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

0
189
CM shivraj singh chouhan
ठंडी चाय पीकर CM शिवराज का दिमाग हुआ गर्म! अधिकारी को थमाया नोटिस

CM Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान को ठंडी चाय पिलाना एक शख्स को भारी पड़ गया। इस मामले में एसडीएम ने अधिकारी को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया। दरअसल, मामला उस समय का है जब सीएम खुजराहो एयरपोर्ट पर मौजूद थे, जहां उन्हें ठंडी चाय सर्व की गई।

CM Shivraj Singh Chouhan: क्या है पूरा मामला?

CM Shivraj Singh Chouhan: ठंडी चाय पीकर CM शिवराज का दिमाग हुआ गर्म! अधिकारी को थमाया नोटिस
CM Shivraj Singh Chouhan

जानकारी के मुताबिक 11 जुलाई को CM शिवराज सिंह चौहान खजुराहो हवाई अड्डे पर ट्रांजिट विजिट के लिए कुछ देर वहां रुके थे। इस दौरान उन्हें चाय- नाश्ता उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी जिस अधिकारी पर थी। उस पर आरोप है कि उसने ड्यूटी में लापरवाही बरती। जो चाय सीएम को परोसी गई उसका मानक सही नहीं था। सूचना मिलने पर राजनगर के अनुविभागीय दंडाधिकारी की ओर से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कंहुआ को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस नोटिस में कहा गया कि इससे प्रतीत होता है कि VVIP व्यवस्था को हल्के में लिए जाने से यह स्थिति बनी है। जो प्रोटोकॉल के प्रावधानों के विपरीत होने से कदाचार की श्रेणी में आता है। इस नोटिस में तीन दिन के भीतर अधिकारी को जवाब देने के लिए कहा गया। हालांकि नोटिस पर विवाद बढ़ने से उसे वापस ले लिया गया है।

CM Shivraj Singh Chouhan: ठंडी चाय पीकर CM शिवराज का दिमाग हुआ गर्म! अधिकारी को थमाया नोटिस
CM Shivraj Singh Chouhan

CM Shivraj Singh Chouhan: अधिकारी ने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनुविभागीय अधिकारी डीपी द्विवेदी ने नोटिस जारी करने की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों को जो चाय परोसी गई थी, उस चाय का स्तर सही नहीं था। वह ठंडी चाय थी। इस पर नोटिस जारी किया गया है। मुख्यमंत्री ने तो चाय ली ही नहीं थी। वो तो VIP लांज में आए ही नहीं। हालांकि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कंहुआ को जारी किए गए नोटिस में प्रदेश के मुख्यमंत्री को ठंडी चाय परोसे जाने की बात कही गई है।

CM Shivraj Singh Chouhan: कांग्रेस ने ली चुटकी

इस खबर के बाहर आने के बाद जहां कांग्रेस ने एक ओर इसका विरोध किया, वहीं दूसरी ओर इस पर प्रदेश की सरकार की चुटकी भी ली है। एमपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मामाजी को चाय वाले से इतनी नफरत क्यों..?, नफरत किससे, निपट कौन रहा है….

वहीं नोटिस वापस लिए जाने की खबर आने के बाद सलूजा ने ट्वीट किया, ”भारी किरकिरी व कांग्रेस के विरोध के बाद छतरपुर के राजनगर में मामाजी को ठंडी चाय परोसने को लेकर एसडीएम द्वारा फ़ूड इंस्पेक्टर को दिया नोटिस कलेक्टर ने किया निरस्त।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here