Shatrughan Sinha टीएमसी के टिकट पर लड़ेंगे लोकसभा उपचुनाव, Babul Supriyo को भी ममता ने बनाया उम्‍मीदवार

0
357
Shatrughan Sinha
Shatrughan Sinha

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने रविवार को आसनसोल सीट के लोकसभा उपचुनाव के लिए Shatrughan Sinha को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। साथ ही TMC ने बालीगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए Babul Supriyo को मैदान में उतारा है। बता दें कि आसनसोल लोकसभा सीट पिछले साल भाजपा सांसद सुप्रियो के पार्टी छोड़ने और टीएमसी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी। वहीं बालीगंज विधानसभा सीट राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी।

सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Mamta govt changes name of state, proposal sent to central government
Mamata Banerjee

दोनों राजनेताओं को उम्‍मीदवार बनाने की जानकारी देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने ट्विटर पर ट्वीट किया, ” टीएमसी की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।”

वहींं अपने ट्वीट में उन्‍होंने आगे लिखा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक श्री बाबुल सुप्रियो, बल्लीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां- माटी- मानुष।”

Shatrughan Sinha और Babul Supriyo ने छोड़ी थी BJP

Shatrughan Sinha comment on narendra modi and said Ego does not work in politics

2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सत्ता आने के बाद लालकृष्ण आडवाणी के खेमे के कहे जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा में हाशिए पर चले गए थे और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने के बाद भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे और अब वो टीएमसी के टिकट पर लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे।

Old statements viral on social media of Babul Supriyo'
Babul Supriyo’

पूर्व बीजेपी सांसद बाबुल ने पिछले साल घोषणा की थी कि उन्होंने राजनीति छोड़ दी है। एक फेसबुक पोस्ट में, उन्होंने कहा था कि उनके और राज्य के भाजपा नेताओं के बीच मतभेद था और इससे पार्टी को नुकसान पहुंच रहा था। हालां‍क‍ि बाद में वो सितंबर के महीने में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here