कांग्रेस का बड़ा फैसला, राजस्‍थान में मिलकर लड़ेंगे चुनाव, क्‍या सुलझ गया अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद!

0
83
Rajasthan Politics
Rajasthan Politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में इस साल के अंत मे विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन राज्य में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीच आपसी विवाद के चलते कई तरह के सवाल उठा जा रहे थे। इसी बीच जानकारी मिली है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंबे समय से चले आ रहे अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद को सुलझा लिया है। यह दावा किसी और ने नहीं वल्कि पार्टी के आलाकमान का है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर चली लंबी बैठक के बाद गहलोत और सचिन पायलट एक साथ नजर आए। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी थे।

Rajasthan Politics
Rajasthan Politics

Rajasthan Politics: सोमवार यानी 29 मई को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की घर पर करीब चार घंटे तक राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चली बैठक में काफी मंथन चलता रहा। इस मीटिंग में यह फैसला हुआ कि दोनों नेता एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि दोनों नेताओं के बीच किन शर्तों पर सुलह हुई है। हालांकि गहलोत और पायलट ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है।

राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य की रिवॉल्विंग डोर प्रवृत्ति के खिलाफ काम करने की कोशिश कर रही पार्टी को अपनी खंडित छवि को सुधारने की सख्त जरूरत है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने चार घंटे तक चली बैठक के बाद कहा, “दोनों नेताओं ने सर्वसम्मति से एक साथ काम करने का फैसला किया है और फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है।”

Rajasthan Politics: गहलोत और पायलट साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan Politics: इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि दोनों साथ काम करेंगे। इस पर हाईकमान फैसला लेगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान बीजेपी के खिलाफ राजस्थान में जीत हासिल करेगी। जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने गहलोत और पायलट से अलग-अलग बैठक की। जिसमें दोनों नेताओं ने अपना पक्ष रखा। दोनों नेताओं से साल के अंत में होने वाले चुनाव में एकजुट होने की अपील की गई।

बता दें कि कांग्रेस सचिन पायलट की बगावत से परेशान थी। राजस्थान में फिलहाल कांग्रेस सरकार में है और अशोक गहलोत सीएम है। राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। बीजेपी फिलहाल राजस्थान में नया नेतृ्त्व तलाश रही है। दिसंबर 2018 विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बीजेपी चुनाव में हार गई थी। लेकिन 2023 में बीजेपी सत्ता में वापसी करने की उम्मीद कर रही है।

संबंधित खबरें…

CSK की जीत पर कार्तिक आर्यन से लेकर अभिषेक बच्चन तक जानें क्या बोले बॉलीवुड सितारे, सोशल मीडिया पर दी बधाई

Shahbad Dairy Minor Girl Murder: साक्षी की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, आरोपी ने जुर्म कबूला, बोला-अपने किए पर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here