Rajasthan Karauli: राजस्थान के करौली में बाइक रैली के दौरान हुई झड़प के बाद लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी ठप

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट में लिखा कि मैं नव संवत्सर के अवसर पर करौली में रैली पर लोगों द्वारा मानसिकता का विरोध करने वाले हमले की कड़ी निंदा करती हूं।

0
329
Rajasthan Karauli
Rajasthan Karauli

Rajasthan Karauli: हिंदू नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए एक धार्मिक जुलूस में पथराव के बाद शनिवार शाम भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद करौली में कर्फ्यू लगा दिया गया है, साथ ही इंटरनेट सेवा भी ठप कर दिया गया है। दरअसल, नव संवत्सर का जश्न मनाने निकाले गए मोटरसाइकिल रैली में पथराव किया गया, जिसमें लगभग 42 लोग घायल हो गए। जिसके बाद दुकानों और वाहनों को आग लगा दी गई।

हिंसा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजीपी से बात कर सभी दोषियों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। गहलोत ने जनता से भी शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं प्रशासन ने कहा कि इस हिंसक झड़प में 42 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं एक व्यक्ति के सिर में चोट आई है, जिसे गंभीर हालत में जयपुर रेफर कर दिया गया है। हमने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है और इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

download 17 2
Rajasthan Karauli

Rajasthan Karauli: भाजपा ने की राजस्थान सरकार की आलोचना

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट में लिखा कि मैं नव संवत्सर के अवसर पर करौली में रैली पर लोगों द्वारा मानसिकता का विरोध करने वाले हमले की कड़ी निंदा करती हूं। राजस्थान में नफरत भरी मानसिकता को पनपने नहीं दिया जा सकता। प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

download 16 1
Rajasthan Karauli

Rajasthan Karauli: कैसे हुई झड़प?

हवा सिंह घूमरिया (एडीजी प्रशासन और कानून व्यवस्था)ने कहा कि हिंदू संगठन शनिवार शाम हिंदू नव वर्ष के अवसर पर एक धार्मिक बाइक रैली निकाल रहे थे। जुलूस जब एक मस्जिद के पास पहुंचा तो कुछ बदमाशों ने उन पर पथराव कर दिया। इससे दूसरी तरफ भी पथराव और आगजनी हुई जिसमें कुछ दोपहिया वाहन और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति अब नियंत्रण में है और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here