Lakhimpur Kheri मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के बेटे Ashish Mishra को भेजा समन

0
366
Ashish Mishra
Ashish Mishra

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे Ashish Mishra को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस ने पिछले सप्ताह लखीमपुर खीरी जिले में हुई हिंसा के सिलसिले में गुरुवार को समन जारी कर दिया है। पुलिस उन्‍हें 8 अक्‍टूबर को सुबह 10 बजे उपस्थित होने को कहा है।

लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur kheri violence) में आठ लोगों की मौत के बाद लगातार आरोपियों के खिलाफ कर्रवाई करने की मांग की जा रही है, सुप्रीम कोर्ट (SC) की सख्ती के बाद यूपी पुलिस (UP Police) ने आशीष पांडेय और लव कुश नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

police summon

अजय मिश्रा समेत कई लोग इस मामले में आरोपी

बता दें कि आशीष पांडेय और लव कुश दोनों पर उस गाड़ी में सवार रहने का आरोप है जिसमें प्रदर्शनकारियों पर एक एसयूवी की चपेट में आने से चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री का बेटा भी उस वाहन में बैठा था, जिसने किसानों को कुचल दिया, जिससे हिंसक झड़प हुई। इस पूरे मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) के बेटे की भूमिका अहम मानी जा रही है और इसलिए उसकी लगातार गिरफ्तारी की मांग हो रही है।

हालांकि, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनका बेटा उस जगह पर मौजूद नहीं था जहां घटना हुई थी। मंत्री ने कथित तौर पर दावा किया कि कुछ बदमाशों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ मिल गए और कार पर पथराव किया, जिससे नियंत्रण खो गया, जिससे ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ हुई।

5 अक्‍टूबर को आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) व अन्य पर किसानों की शिकायतों के आधार पर मामले में पहली FIR दर्ज कर की गई थी। उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और 20 अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें

BJP ने की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, वरुण – मेनका बाहर, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को मिली जगह

UP Election: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका गांधी-वरुण गांधी बाहर, क्या साथ आएंगे ‘Gandhi Brothers’?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here