Mukhyamantri Udyami Yojana में 16 हजार आवदेकों का हुआ Selection, यहां देखें रिजल्ट

0
1881
udyami yojana, udyami bihar, mukhyamantri udyami yojana
मुख्यमंत्री उद्यमी योजना

Mukhyamantri Udyami Yojana में 16 हजार आवदेकों का आज शुक्रवार को Selection किया गया है। इसके लिए बिहार में स्‍वरोजगार की राह पर बढ़ रहे 65 हजार से अधिक नए उद्यमियों की तरफ से आवेदन दिए गए हैं। बिहार सरकार के उद्योग विभाग की तरफ से इस योजना को लाया गया है।

Mukhyamantri Udyami Yojana: 10 लाख रुपये की मिलेगी मदद

Mukhyamantri Udyami Yojana के तहत जिनका चयन होगा उन्हें 10 लाख रुपए रोजगार के लिए दिए जाएंगे। इनमें से पांच लाख रुपए लोन के तौर पर जबकि पांच लाख रुपए सरकार की ओर से अनुदान के तौर पर दिए जाएंगे। पूरे प्रक्रिया में किसी भी तरह की अनियमितता न हो इसके लिए इसका सीधा प्रसारण किया गया।

Shahnawaz Hussain ने कहा- सपनों को पूरा करने वाली सबसे अनोखी योजना है

udyami yojana, udyami bihar, mukhyamantri udyami yojana

शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर लिखा था कि इंतज़ार खत्म हुआ! कल 17 दिसंबर (शुक्रवार) बिहार के युवाओं, उद्यमियों, सभी राज्यवासियों के लिए बहुत बड़ा दिन होगा। कल सुबह 11 बजे से अलग अलग वर्गों में मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाओं के लाभार्थियों का चयन और ऐलान होगा। मुख्यमंत्री उद्यमी योजनाएं बिहार में उद्योग और रोजगार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के सपनों को पूरा करने वाली सबसे अनोखी योजना है। 17 दिसंबर की तारीख और कल का दिन, बिहार में उद्योग और उद्यमियों के लिहाज से ऐतिहासिक दिन होगा।

जून में मांगे गए थे आवेदन

साल 2018 में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति उद्यमी योजना की शुरुआत बिहार सरकार द्वारा की गई थी। इसके तहत अनुसूचित जाति व जनजाति के युवा एवं युवतियों को उद्यमिता के विकास करने व स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जाना था। साल 2020 में अति पिछड़ा वर्ग के युवक एवं युवतियों में उद्यमिता के विकास व उद्योग स्थापित करने में उनकी मदद के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री अति पिछड़ा उद्यमी योजना की शुरुआत की, जिसके तहत इस साल जून के महीने में लोगों से आवदेन मांगे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here