MP में चुनाव से पहले ‘मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना’ का शुभारंभ, सीएम शिवराज ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' की शुरुआत की और कहा, इस योजना के माध्यम से न केवल किसानों के खेत तक बिजली और पानी पहुंचेगी। बल्कि किसान भी इससे समृद्ध होंगे।

0
38
MP में चुनाव से पहले 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' का शुभारंभ, सीएम शिवराज ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश (MP) में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सत्ताधारी दल और विपक्षी दल दोनों ही चुनाव की तैयारियों में जुट चुके हैं। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात देते हुए मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना लॉन्च किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते बुधवार को राजधानी भोपाल में स्थित कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल पहुंचे थे। यहां उन्होंने ‘मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना’को लॉन्च किया साथ ही वर्चुअली लोकार्पण किया।

इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कुछ दिनों के लिए कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। उन्होंने कहा, हमारे द्वारा किसानों के भले के लिए शुरू की गई योजना को उन्होंने बंद कर दिया था। सीएम शिवराज ने कहा, ‘एक बार फिर हम उस योजना की शुरुआत कर रहे हैं। किसान केवल अन्नदाता नहीं बल्कि हमारे प्राणदाता भी हैं। राज्य के किसानों के प्रयासों, परिश्रम के कारण राज्य ने कृषि के क्षेत्र में नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं।’

MP News

MP में ‘मुख्यमंत्री कृषण मित्र योजना’ की हुई शुरुआत’

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ‘मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना’ की शुरुआत की और कहा, इस योजना के माध्यम से न केवल किसानों के खेत तक बिजली और पानी पहुंचेगी बल्कि किसान भी इससे समृद्ध होंगे। किसानों की समृद्धि से मध्य प्रदेश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा, ‘मारा प्रयास और संकल्प है कि प्रत्येक किसान खुशहाल और समृद्ध रहे। कई स्थानों पर कम बारिश के कारण फसलों का नुकसान हुआ है। इसके लिए सर्वे के आदेश दे दिए गए हैं। अगर नुकसान हुआ है तो इसकी भरपाई की जाएगी।’ बता दें कि सीएम ने यहां ‘मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना’ के तहत हरदा जिले के किसानों का ऑनलाइन फॉर्म भरवाकर योजना का औपचारिक शुभारंभ किया।

MP में बिजली आपूर्ति के लिए लगाए जाएंगे नए ट्रांसफॉर्मर

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक जमाना वह भी था जब तीन-चार घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती थी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में हमने बिजली का उत्पादन बढ़ाकर 29000 मेगावॉट किया है। हमारी सरकार ने किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण उपलब्ध कराने का काम किया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान में भोपाल में संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकारी सरकार खेती में इस्तेमाल करने के लिए बिजली की आपूर्ति के लिए नए ट्रांसफॉर्मर लगाएगी। उन्होंने इस दौरान कहा, राज्य की हमारी सरकार ने अबतक 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था की जो कि पिछली सरकारों से कहीं अधिक है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here