मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, आज परिवार की मौजूदगी में होगा पोस्टमार्टम

0
14

गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी की बृहस्पतिवार को बांदा में हार्ट अटैक से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। आपको बता दें, बेटे उमर ने अपने पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है और आज परिवार की मौजूदगी में मुख़्तार के शव का पोस्टमॉर्टम होगा।

जानकारी के अनुसार मुख्तार अंसारी को बेहोशी की हालत में अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। अस्पताल में 9 डॉक्टरों की टीम के द्वारा अंसारी को चिकित्सा उपलब्ध करवायी गयी और इलाज के दौरान ही मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में धारा 144

पूरे यूपी में धारा 144 लगा दी गई है। बांदा, मऊ, गाजीपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रयागराज और फ़िरोज़ाबाद में पुलिस ने फ़्लैग मार्च भी किया साथ ही बांदा मेडिकल कॉलेज के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है।

अपराध की दुनिया से सियासत तक

अंसारी ने अपराध की दुनिया से सियासत में कदम रखा था। साल 1996 में वो चुनावी मैदान में उतरा और बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीत भी हासिल की थी। मुख़्तार अंसारी मऊ से पांच बार विधायक रहा है और कई चुनाव तो उसने जेल में रहते हुए लड़े और जीते भी है। मुख्तार के खिलाफ हत्या, लूट और अपहरण जैसे 60 से ज़्यादा केस मुख्तार के खिलाफ दर्ज थे। अब तक 500 करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति अंसारी की जब्त की जा चुकी थी।

आपको बता दें, इलाहाबाद हाईकोर्ट से अर्जेंसी के आधार पर अब्बास अंसारी की पैरोल पर रिहाई के लिए सुनवाई की मांग की जा सकती है क्योंकि दो दिन पहले भी मुख्तार अंसारी के बीमार होने के बाद परिवार की वकीलों से बात हुई थी। कुछ दिन पहले मुख्तार ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर खुद को जेल में स्लो पॉइजन दिए जाने की बात भी की थी और मुख्तार के भाई ने भी मुख्तार को खाने में जहर दिए जाने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here