MP News: Wedding फोटोग्राफी से अपना करियर शुरू करने वाले हिमांशु पटेल विदेशों तक दिखा रहे अपनी कला का कमाल

MP News: हिमांशु ने अपनी कंपनी 'एपिक स्टोरी' भी बनाई है।जहां सेलिब्रिटी से लेकर अन्य दूसरे लोगों के बीच भी शादी की फोटोग्राफी को लेकर काफी मशहूर हैं।

0
192
MP News
MP News

MP News:मध्‍यप्रदेश के छोटे कस्‍बे छतरपुर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले हिमांशु पटेल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। बतौर वेडिंग फोटोग्राफर वाले हिमांशु आज दुनियाभर में अपनी कला का कमाल दिखा चुके हैं।इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद उनकी चाहत कुछ और करने की थी। इसलिए उठा लिया कैमरा और आज बन गए वेडिंग फोटोग्राफर।

आज हिमांशु पटेल मुंबई में रहकर आज वेडिंग फोटोग्राफी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी कंपनी ‘एपिक स्टोरी’ भी बनाई है।जहां सेलिब्रिटी से लेकर अन्य दूसरे लोगों के बीच भी शादी की फोटोग्राफी को लेकर काफी मशहूर हैं। यही वजह है कि अब वे देश ही नहीं, विदेशों में होने वाली शादी में भी फोटोग्राफी करते नजर आते हैं।

himanshu 4 1
Photographer Himanshu Patel

MP News: सफलता का श्रेय देते हैं अभिभावकों को

हर माता-पिता को अपने बच्चों से उम्मीद होती है कि वे कुछ अच्छा करें। ये उम्‍मीद हिमांशु पटेल से भी उनके पेरेंट्स को भी थी। इसलिए हिमांशु ने GSITS इंदौर से इंजीनियरिंग की। लेकिन साल के अंत तक उन्हें लगा कि उनकी दुनिया फोटोग्राफी में है। इसलिए प्लेसमेंट के बाद भी उन्होंने अपनी दिल की सुनी।

तब फोटोग्राफी उनकी हॉबी थी, लेकिन ये आगे चलकर इसे अपना प्रोफेशन ही बना लिया। वे कहते हैं कि मेरे पिता ने मुझे खूब सपोर्ट किया. मैंने अपने पिता को अपने प्रोफेशन के लिए मनाया। मुझे लगता है आप जो करते हैं, उसके लिए स्किल्ड होना बेहद जरूरी होता है। सोचने से सिर्फ कुछ नहीं होता, उसके लिए काम करना पड़ता है।

himanshu 5

MP News: नहीं सीखी फोटोग्राफी

हिमांशु पटेल आगे कहते हैं कि प्रोफेशनल फोटोग्राफी और कैजुअल फोटोग्राफी में बेहद फर्क है। मैं एक फोटोग्राफर हं। चर्चित सेलिब्रिटी को शूट करता हूं। लेकिन मैं आज तक कहीं से फोटोग्राफी की क्लास नहीं की. बस अपनी लगन से सीखता चला गया। आज तो लोगों के पास यूट्यूब जैसे साधन हैं, जहां से वे फोटोग्राफी सीख सकते हैं।

आज किसी स्कूल कॉलेज में भी जाने की जरूरत नहीं है. हिमांशु ने कहा कि अच्छी फोटोग्राफी के लिए इन्स्प्रेशन को फॉलो करना अहम है। आप ऐसे इन्स्प्रेशन को फॉलो करिए, जिससे आप खुद को रिलेट करते हैं।

उन्होंने फोन फोटोग्राफी को लेकर कहा कि मैनुअल फोटोग्राफी मोड की समझ होनी चाहिए. बेसिक अंडर स्टैंडिंग के साथ आप फोन से भी बेहतर फोटोग्राफी कर सकते है। अच्छी फोटोग्राफी के लिए महंगे कैमरे की जरूरत नहीं है।

टीवी सेलीब्रीटी की वेडिंग फोटोग्राफी कर चुके हैं हिमांशु

हिमांशु पटेल अब तक युविका चौधरी, श्वेता त्रिपाठी, प्रिंस नरूला, करिश्मा तन्ना जैसे कई मशहूर हस्तियों की वेडिंग फोटोग्राफी कर चुके हैं और आगे कई इंटरनेशनल प्रजेक्ट उनके पास हैं। जिसकी शूटिंग विदेशों में वे करने वाले हैं। हिमांशु कहते हैं कि सेलिब्रिटी के लिए गोपनीयता सबसे बहुत जरूरी होता है।

बड़ी शादियों में प्रोफेशनली एक्ट करते हैं। वेडिंग फोटोग्राफी का मतलब ये नहीं है कि आप हर चीज शूट करते रहे हैं, बल्‍कि आपको ये समझ होनी चाहिए कि कब क्या शूट करना है ?

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here