Mehbooba Mufti ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोली- नोट कर लीजिए, हम भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे

बीजेपी ने संविधान को किया नष्ट-पूर्व सीएम

0
163
Mehbooba Mufti की फाइल फोटो
Mehbooba Mufti की फाइल फोटो

Mehbooba Mufti: जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने रविवार को केंद्र की सरकार को लेकर निशाना साधा है। वे श्रीनगर में पार्टी के युवा सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप (केंद्र सरकार) जम्मू-कश्मीर में कितने सैनिक भेजते हैं।”

लोगों को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा “मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि जब हमलावर पाकिस्तान से आए थे, तब तक भारतीय सेना नहीं आई थी, लोगों के हाथों में बंदूकें नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने हमलावरों को खदेड़ दिया। इसलिए हमलावर मत बनो।” मुफ्ती ने आगे कहा, कश्मीरी जानते हैं कि उन्हें कैसे खदेड़ना है।

Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti: बीजेपी ने संविधान को किया नष्ट-पूर्व सीएम

मिली जानकारी के अनुसार महबूबा मुफ्ती ने कहा “कश्मीर अपने संविधान के माध्यम से भारत से जुड़ा हुआ है। लेकिन आपने (भाजपा) संविधान को नष्ट कर दिया है। भारत भाजपा का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे को हल नहीं करते हैं, तब तक आपको कोई परिणाम नहीं दिखेगा।” इसके साथ ही मुफ्ती ने अपने भाषण में युवाओं से जम्मू-कश्मीर में भविष्य में निकाय और विधानसभा चुनावों में भाग लेने का भी आग्रह किया। मुफ्ती ने कहा, “यह भाजपा का भारत नहीं है और इसे नोट कर लीजिए, हम इसे भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे।”

भाजपा का नहीं है भारत- महबूबा मुफ्ती
मुफ्ती ने केंद्र को चेतावनी भी दी कि वह “1947 में घाटी में आए पाकिस्तान के हमलावरों की तरह” व्यवहार न करें। उन्होंने कहा “भारत भाजपा नहीं है। जिस भारत में हम शामिल हुए, वह जवाहरलाल नेहरू का भारत है, महात्मा गांधी का भारत है, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद का भारत है। यह राहुल गांधी का भारत है जो हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए देश की यात्रा कर रहे हैं, यह तुषार गांधी का भारत है।”

उन्होंने 2019 में धारा 370 को खत्म करने के लिए फिर से भाजपा पर निशाना साधा। महबूबा मुफ्ती ने कहा “हमने इस देश के साथ दिल का बंधन, संवैधानिक बंधन, प्यार का बंधन बनाया है, लेकिन आपने क्या किया? आपने हमारी शान, हमारी पहचान से खिलवाड़ किया। आपने पूरे राज्य को नष्ट कर दिया। यह काम नहीं करेगा।”

यह भी पढ़ेंः

क्या पंजाब की तरह गुजरात का ‘किला फतह’ कर पाएगी APP? केजरीवाल ने की ‘भविष्यवाणी’

‘कलयुगी बेटे’ ने मां को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा, Video Viral होने पर मामला दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here